रायपुर । छत्तीसगढ़ के संभावित मंत्रिमंडल में स्थान पाने की उम्मीद लगाए वरिष्ठ और पहली बार जीत कर आए विधाय़कों को 16 दिसंबर तक इंतजार करना होगा। क्योंकि राज्य़पाल विश्वभूषण हरिचंदन सीएम विष्णुदेव साय और उपमुख्यमंत्रियों अरूण साव और विजय शर्मा को शपथ दिलाने के बाद बुधवार रात को दिल्ली रवाना हो जाएंगे। वे 16 दिसंबर की सुबह करीब 11 बजे लौटेंगे। तब तक धैर्य धारण करना पड़ेगा।

शपथ समारोह से पहले यह जानकारी आ रही थी कि सीएम के साथ मंत्रियों की भी शपथ ग्रहण की तैयारी है, लेकिन उस लिस्ट से आलाकमान संतुष्ट नहीं था। लिहाजा राजभवन में भेजी गयी लिस्ट को रोकनी पड़ी और आनन-फानन में मंत्रियों का शपथ ग्रहण टालना पड़ा।

शपथ समारोह में शामिल होने रायपुर पहुंचे प्रधानमंत्री व गृहमंत्री के साथ-साथ राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा से भी मंत्रिमंडल को लेकर चर्चा हुई है, जिसके बाद कहा जा रहा है कि अब नयी लिस्ट आलाकमान की तरफ से मुख्यमंत्री को दी गयी है। उसी लिस्ट के आधार पर शपथ ग्रहण कराया जायेगा।

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने मीडिया से बातचीत में ये संकेत दिये हैं कि मंत्रिमंडल विस्तार पर इंतजार करना प़ड़ेगा। राज्यपाल अभी दिल्ली दौरे पर जा रहे हैं। 16 दिसंबर तक उनका दिल्ली प्रवास है। लिहाजा उनके लौटने के बाद भी मंत्रिमंडल विस्तार की उम्मीद है।

जानकारी के मुताबिक दिल्ली में राज्यपाल राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री व गृहमंत्री से मुलाकात कर सकते हैं। खबर ये भी है कि इस बीच मुख्यमंत्री भी दिल्ली जा सकते हैं, जहां मंत्रियों के नामों पर राय शुमारी होगी।

साय कैबिनेट के मंत्रियों का शपथ ग्रहण समारोह 16 दिसंबर को हो सकता है। क्योंकि 16 दिसंबर की शाम 4 बजे से खरमास लग रहा है,जो कि 14 जनवरी तक रहेगा। खरमास में कोई भी शुभ काम नही हो सकेंगे। ऐसे में छत्तीसगढ़ सरकार के मंत्रिमंडल का विस्तार खरमास लगने से पहले होने की संभावना जताई जा रही है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर