दुर्ग/भिलाई। छत्तीसगढ़ में आज बीजेपी की सरकार के मुख्यमंत्री विष्णुदेव ने शपथ ले लिया है। इसके साथ ही भाजपा के सक्रिय विधायक अवैधानिक कार्यों पर लगाम कसने के लिए एक्शन मोड में आ गए हैं। इसी कड़ी में भिलाई नगर निगम के आवासीय क्षेत्र में OYO होटल में ओयो एप्प के आड़ में अनैतिक व्यापार कराने की शिकायत पर विधायक रिकेश सेन निगम की टीम लेकर पहुंचे।

निगम की टीम ने शिवाजी नगर क्षेत्र में इवनिंग स्टार इन एवं सिटी टावर इन के नाम से सड़क 6 में स्थित दो भवनों को सील कर दिया है। जानकारी के अनुसार वार्ड 14 शिवाजी नगर क्षेत्र के लोगों ने शिकायत की थी कि आवासीय क्षेत्र के दो भवनों में ओयो एप्प के माध्यम से होटल व्यवसाय के नाम पर अनैतिक कार्य संचालित किए जा रहे हैं।

लोगों की शिकायत पर वैशाली नगर विधायक रिकेश सेन ने संज्ञान लेते हुए निगम एवं पुलिस प्रशासन की टीम के साथ मौके पर पहुंचकर कार्यवाही के निर्देश दिए। निगम के अधिकारियों ने भवन मालिक बजरंग यादव एवं आकाश कुमार यादव से भवन के अनुज्ञा पत्र, गुमस्ता लाईसेंस, संपत्तिकर रसीद, दुकान स्थापना, होटल पंजीयन आदि आवश्यक सरकारी दस्तावेज की जांच की।

बिना दस्तावेज चल रहा था होटल

जांच के दौरान मौके पर भू-स्वामी द्वारा दस्तावेज दिखाने में असमर्थता व्यक्त करने पर पुलिस प्रशासन ने भवन को खाली कराये जाने के बाद निगम के तोड़फोड़ दस्ते ने भवन में ताला लगाकर सील लगा दिया। इस कार्रवाई के बाद निगम क्षेत्र में अनैतिक व्यापार करने वालों लोगों में हडकंप मचा हुआ है।