रायपुर। दिल्ली गए कांग्रेस के पूर्व विधायकों ने राष्ट्रीय महासचिव केसी वेणुगोपाल से मुलाकात की और अपनी टिकट कटने से लेकर छत्तीसगढ़ में पार्टी की करारी हार पर चर्चा की। बताया जा रहा है कि विधायकों ने इस दौरान पार्टी के कुछ वरिष्ठ नेताओं की शिकायत करते हुए अपनी नाराजगी का इजहार भी किया।

गौरतलब है कि बीते शुक्रवार को पूर्व विधायक विनय जयसवाल के घर उन पूर्व विधायकों ने बैठक की थी, जिन्हें चुनाव लड़ने के लिए टिकट नहीं मिली। इस बैठक के दौरान ही अनुशासनहीनता बरतने के आरोप में पार्टी ने पूर्व विधायक विनय जयसवाल और बृहस्पत सिंह को 6 साल के लिए कांग्रेस से निष्कासित कर दिया। इससे इन विधायकों की नाराजगी बढ़ गई। इस घटनाक्रम के बाद ये विधायक कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात करने दिल्ली पहुंचे हैं।

वेणुगोपाल से मुलाकात के बाद पूर्व विधायक विनय जयसवाल ने मीडिया से चर्चा में बताया कि हमने अपनी बात रख दी है। जिन 22 नेताओं की टिकट कटी थी, वेणुगोपाल ने उनसे मुलाकात कर वन टू वन चर्चा करने की बात कही है। इस दौरान केसी वेणुगोपाल ने बताया कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के रणनीतिकारों ने AICC के सर्वे को नहीं होने दिया। उन्होंने ही सर्वे को रूकवा दिया था। फिलहाल कांग्रेस विधायकों की दिल्ली में अन्य किसी नेता से मुलाकात हुई या नहीं, इसकी जानकारी नहीं मिल सकी है।