रायपुर। मोहला मानपुर के अंबागढ़ बॉर्डर पर एंटी नक्सल फोर्स ने दो नक्सलियों का एनकाउंटर किया है। मारे गए नक्सली कई बड़ी वारदातों में शामिल रहें हैं। एंटी नक्सल फोर्स ने घटना स्थल से एके-47 समेत कई आधुनिक हथियारों का जखीरा भी बरामद किया है। नक्सलियों की पहचान हार्ड कोर नक्सलियों के रूप मे की गई है।

फोर्स को मिली सफलता

गढ़चिरौली पुलिस बल अंबागढ़ बॉर्डर के बोडेन टोला गांव में सर्चिंग पर निकली हुई थी। इस दौरान नक्सली घात लगाकर एंटी नक्सल फोर्स पर हमला करने की फिराक में थे। नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना पुलिस बल को मिली थी।

गढ़चिरौली जिले की एंटी नक्सल फोर्स सी 60 औऱ सीआरपीएफ के जवानों ने मोहला मानपुर अंबागढ़ चौकी जिले के भीतर घुसकर नक्सली कैंप में स्ट्राइक कर दो हार्ड कोर नक्सलियों को मार गिराया है, साथ ही मौके पर एक-47 एसएलआर जैसे घातक हथियार बरामद हुए हैं।

कांकेर में आईईडी ब्लास्ट के 4 नक्सली हुए हैं गिरफ्तार

छत्तीसगढ़ में बीते गुरुवार कांकेर जिलें में नक्सलियों के द्वारा IED ब्लास्ट की घटना को अंजाम देने वाले चार नक्सलियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पकड़े गए चारो नक्सली जन मिलिशिया के सदस्य बताए जा रहें हैं।

कांकेर के एसपी दिव्यांग पटेल ने नक्सलियों के पकड़े जाने का खुलासा किया है। गुरुवार को नक्सलियों द्वारा किए गए आईईडी ब्लास्ट में बीएसएफ के जवान अखिलेश कुमार रॉय शहीद हो गए थे। आईईडी ब्लास्ट में शामिल नक्सली मुकुंद नरवास, जग्गू प़राम आंचल, अर्जुन पोटाई और दशरथ नाम के नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर