अर्शदीप को 5, आवेश को 4 और कुलदीप यादव को 1 विकेट मिले

जोहान्सबर्ग। भारत ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में विजयी शुरुआत की है। भारत ने रविवार को जोहान्सबर्ग के न्यू वांडरर्स स्टेडियम में साउथ अफ्रीका को 8 विकेट से करारी शिकस्त दी। अर्शदीप सिंह और आवेश खान ने पहले वनडे में साउथ अफ्रीका को तबाह किया, जिससे मेजबान टीम 27.3 ओवर में 116 रन पर सिमट गई। अर्शदीप ने पंजा खोला।

उन्होंने 10 ओवर में 37 रन देकर 5 विकेट चटकाए। आवेश ने 8 ओवर में 27 रन खर्च कर 4 शिकार किए। स्पिनर कुलदीप यादव ने एक विकेट लिया। वहीं, भारत ने 117 रन का टारगेट 16.4 में दो विकेट के नुकसान पर चेज कर लिया। ऋतुराज गायकवाड़ (5) का बल्ला नहीं चला। उन्हें वियान मूल्डर ने चौथे ओवर में आउट किया।

इसके बाद, डेब्यूटेंट साई सुदर्शन और श्रेयस अय्यर ने बखूबी मोर्चा संभाला। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 88 रन की साझेदारी की। अय्यर 16वें ओवर में एंडिले फेहलुकवायो का शिकार बने। उन्होंने 45 गेंदों में 6 चौकों और 1 छक्के की मदद से 52 रन की पारी खेली। सुदर्शन ने 33 गेंदों में 9 चौकों के जरिए नाबाद 55 रन बनाए। तिलक वर्मा (नाबाद 1) ने सिंगल लेकर भारत को जीत दिलाई।

इससे पहले, साउथ अफ्रीका की टॉस जीतने के बाद शुरुआत बेहद खराब रही। रीजा हेंड्रिक्स और रासी वैन डेर डुसेन जैसे खिलाड़ियों का का खाता नहीं खुला। साउथ अफ्रीका ने 52 रन पर 6 विकेट गंवा दिए थे। उसके सात खिलाड़ी दहाई का आंकड़ा नहीं छू सके। फेहलुकवायो ने सर्वाधिक रन बनाए। उन्होंने 49 गेंदों में 3 चौकों और 2 छक्कों की बदौलत 33 रन की पारी खेली। ओपनर टोनी डी जॉर्जी ने 28 रन का योगदान दिया। कप्तान एडेन मार्कराम ने 12 रन का योगदान दिया। तबरेज शम्सी 11 रन बनाकर नाबाद रहे।