0 झारखण्ड के सांसद से मिले अरबों रूपये के कनेक्शन छत्तीसगढ़ से होने का आरोप लगाया ठाकुर ने

बिलासपुर (हिमाचल प्रदेश)। केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा है कि छत्तीसगढ़ के शराब, कोयला और महादेव ऐप घोटाले झारखंड में एक कांग्रेस सांसद से 353 करोड़ रुपये की नकद वसूली से जुड़े हैं। कांग्रेस नेताओं के काले धन के साथ पकड़े जाने के उदाहरणों पर प्रकाश डालते हुए, ठाकुर ने बिलासपुर में पत्रकारों को संबोधित करते हुए, नोटबंदी के लिए पार्टी के विरोध के साथ-साथ भारतीय केंद्रीय ब्यूरो (सीबीआई) और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के प्रतिरोध को जिम्मेदार ठहराया।

“कांग्रेस नेताओं के काले धन के साथ पकड़े जाने के कई उदाहरण हैं, यही कारण है कि पार्टी विमुद्रीकरण के खिलाफ थी और भारत के केंद्रीय ब्यूरो और प्रवर्तन निदेशालय का विरोध करती है।

ठाकुर ने विशेष रूप से ओडिशा स्थित बौध डिस्टिलरी प्राइवेट लिमिटेड से 351 करोड़ रुपये नकद की जब्ती का संदर्भ दिया, जो झारखंड से कांग्रेस के राज्यसभा सांसद धीरज साहू के परिवार के स्वामित्व में है। आयकर विभाग ने इस वसूली को “अब तक की सबसे अधिक” बताया; देश में किसी भी जांच एजेंसी द्वारा एक ही कार्रवाई में शामिल होना। इसके अलावा, उन्होंने एक पिछली घटना का भी जिक्र किया जहां कर्नाटक में एक कांग्रेस नेता से 42 करोड़ रुपये बरामद किए गए थे।

छत्तीसगढ़ कांग्रेस सरकार में व्यापक भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए, ठाकुर ने दावा किया कि इसने एक कहावत को जन्म दे दिया कि ‘‘भ्रष्टाचार करो और फिर ‘भू’पे करो।’’ उनका इशारा छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की ओर था।

उन्होंने कहा कि राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में भाजपा की जीत प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की लोकप्रियता को बयां करती है, जो दुनिया में सबसे लोकप्रिय नेता हैं।