सूरजपुर। अपने खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव रखे जाने से जनपद अध्यक्ष इतने दुखी हुए कि वे अपना त्यागपत्र लेकर सीधे कलेक्ट्रेट पहुंच गए। कलेक्टर नहीं मिला तो अपना इस्तीफा सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।

यह वाकया सूरजपुर जनपद का है जहां जनपद अध्यक्ष व उपाध्यक्ष के खिलाफ जनपद सदस्यों द्वारा लाए गए अविश्वास प्रस्ताव के मामले में शनिवार को जनपद अध्यक्ष जगलाल सिंह ‘देहाती’ द्वारा खुद ही अपना इस्तीफा पत्र सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया गया है। सूरजपुर जनपद अध्यक्ष जगलाल ‘देहाती’ व उपाध्यक्ष नरेंद्र यादव के खिलाफ शुक्रवार को 22 जनपद सदस्यों के हस्ताक्षरयुक्त अविश्वास प्रस्ताव का ज्ञापन प्रभारी कलेक्टर व जिपं सीईओ को सौंपा गया है।

सदस्यों ने लगाया है ये आरोप…

जिला प्रशासन को सौंपे गए ज्ञापन में सूरजपुर जनपद के सदस्यों द्वारा जनपद अध्यक्ष जगलाल देहाती व उपाध्यक्ष नरेंद्र यादव पर शासकीय राशि के बंटवारे में भेदभाव करने, मनमाने तरीके से प्रस्ताव पारित करने व 15वें वित्त व जनपद विकास निधि की कार्ययोजना मनमानी तरीके से सदस्यों की बिना सहमति के पारित करने का आरोप लगाकर अविश्वास प्रस्ताव लाया गया है।

नाराज होकर दे दिया इस्तीफा..!

जगलाल सिंह ‘देहाती’ का कहना है कि जनपद सदस्यों के आवेदन दिए जाने से नाराज होकर उसने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। जगलाल ने अपने इस्तीफे में समस्त जनपद सदस्यों और क्षेत्र की जनता का आभार जताया है। सोशल मीडिया में अपना इस्तीफा वायरल करते हुए जगलाल ने लिखा है कि कलेक्टर के छुट्टी पर होने की वजह से त्याग पत्र को सौंप नहीं सका हूं। सोमवार को अपने पद से इस्तीफा सौंपकर एक सदस्य के रूप में कार्य करूंगा।

उपेक्षा से नाराज होकर पहन ली थी जूते की माला..!

जगलाल ‘देहाती’ वही जनप्रतिनिधि हैं जिन्होंने पूर्व में अपनी उपेक्षा का आरोप लगते हुए खुद ही जूतों की माला पहनी और उसकी तस्वीर तथा बयान का वीडियो वायरल कर दिया था। तब जगलाल काफी चर्चा में आए थे।

यह वाकया इसी वर्ष के जनवरी महीने का है। तब सूरजपुर के जनपद पंचायत अध्यक्ष जगलाल देहाती एक सरकारी कार्यक्रम में हुए अपमान से बेहद नाराज हुए थे। उन्होंने इस अपमान का विरोध करने जूता-चप्पल की माला पहनकर फेसबुक पर लाइव किया और अपनी ही पार्टी के नेताओं समेत पूरे जिला प्रशासन के अधिकारियों को जमकर कोसा। इसको लेकर सूरजपुर जिला प्रशासन में भी हड़कंप की स्थिति निर्मित हो गई।

बता दें, जनपद अध्यक्ष कांग्रेस समर्थित अध्यक्ष हैं और स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव के चचेरे भाई कांग्रेस के पूर्व जिला अध्यक्ष विन्ध्येश्वर शरण सिंहदेव “विक्की बाबा” के करीबी माने जाते हैं, जिनके कहने पर जगलाल को अध्यक्ष पद के लिए कांग्रेसियों ने समर्थन दिया था।

जोगी कांग्रेस में शामिल हो गए थे ‘देहाती’

दरअसल चुनाव के ठीक पहले जनपद अध्यक्ष जगलाल ‘देहाती’ जोगी कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गए थे, और पार्टी ने उन्हें प्रेमनगर विधानसभा से टिकट भी दे दिया था, मगर देहाती ने नामांकन नहीं भरा। जनपद में जगलाल की कार्यशैली से नाराज सदस्य उसके जोगी कांग्रेस में चले जाने से और नाराज हो गए। इस बीच प्रदेश में सत्ता परिवर्तन भी हो गया। कांग्रेस के समर्थन से सूरजपुर जनपद के अध्यक्ष बने जगलाल ने दूसरी पार्टी में जाकर खुद के पैर पर कुल्हाड़ी चला दी है। अब उन्हें आशंका है कि अविश्वास प्रस्ताव की प्रक्रिया में वे हार जायेंगे। संभवतः इसी वजह से उन्होंने इस्तीफा दे दिया है। बहरहाल देखना है कि सिंहदेव परिवार के प्रभाव वाले इस इलाके के सूरजपुर जनपद में अध्यक्ष और उपाध्यक्ष की कुर्सी बचती है या फिर इन पर कोई और काबिज होता है।