टीआरपी डेस्क। लोकसभा की सुरक्षा में हुई चूक के मुद्दे पर संसद के दोनों सदनों में घमासान जारी है। लोकसभा और राज्यसभा में हंगामे के चलते सोमवार को 78 और सांसदों को निलंबित कर दिया गया। निलंबित होने वाले सांसदों में लोकसभा के 33 और राज्यसभा के 45 सांसद थे।

निलंबित सांसद संसद परिसर में ही प्रदर्शन कर रहे हैं। प्रदर्शन के दौरान टीएमसी के सांसद कल्याण बनर्जी ने राज्यसभा के सभापति और उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ का मजाक उड़ाया है। कल्याण बनर्जी धनखड़ की मिमिक्री कर रहे थे, जबकि वहीं खड़े कांग्रेस नेता राहुल गांधी हंसते हुए वीडियो बना रहे थे। अपना मजाक उड़ाए जाने पर जगदीप धनखड़ ने सख्त टिप्पणी की है।

धनखड़ ने इस पूरी घटना पर नाराजगी जाहिर की है। धनखड़ ने कहा कि राज्यसभा और सभापति का कार्यालय बहुत अलग है। राजनीतिक दलों की अपनी धाराएं होंगी, उनके बीच आदान-प्रदान होगा, लेकिन कल्पना करें कि आपकी पार्टी का एक वरिष्ठ नेता किसी अन्य पार्टी के किसी अन्य सदस्य की वीडियो बना रहा है। चेयरमैन की नकल की गई… स्पीकर का मजाक बनाया गया। ये हास्यास्पद, शर्मनाक और अस्वीकार्य है।

दरअसल, लोकसभा और राज्यसभा के निलंबित सांसद संसद के मकर द्वार की सीढ़ियों पर बैठकर प्रदर्शन कर रहे थे। इस दौरान टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी सभापति जगदीप धनखड़ की नकर उतार रहे थे। वीडियो में देख सकते हैं कि राहुल गांधी वहां खड़े होकर हंस रहे हैं और वीडियो भी बना रहे हैं।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर