SI भर्ती परीक्षा के अभ्यर्थियों ने डिप्टी सीएम विजय शर्मा से की मुलाकात

रायपुर। सब इंस्पेक्टर परीक्षा के परिणाम का इंतज़ार कर रहे रायपुर, जशपुर समेत बस्तर संभाग के अभ्यर्थीयों ने राजधानी पहुंचकर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा से मुलाक़ात की और जल्द से जल्द परिणाम जारी करने की मांग की। छत्तीसगढ़ में सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा के रिज़ल्ट का इंतज़ार कर रहे सैकड़ों अभ्यर्थियों ने नई सरकार से जल्द परीक्षा परिणाम जारी करने की गुहार लगाई है।

विदित हो कि बीते 5 साल से ये अभ्यर्थी सब इंस्पेक्टर परीक्षा के परिणाम का इंतज़ार कर रहे है, यह मामला छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट में भी विचाराधीन है। लेकिन कोर्ट ने इस मामले में अब तक परीक्षा का रिजल्ट घोषित करने में स्टे नहीं दिया है।

राज्य शासन ने 2018 में सब इंस्पेक्टर के पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा आयोजित की थी। पांच चरणों में आयोजित इस परीक्षा के पहले चरण में दस्तावेज और शारीरिक माप परीक्षण, प्रारंभिक परीक्षा, मुख्य परीक्षा, शारीरिक दक्षता परीक्षा, साक्षात्कार परीक्षा की प्रक्रिया की गई।

भर्ती प्रक्रिया के दौरान अभ्यर्थियों का चयन किया गया है, लेकिन पिछले तीन माह से इस परीक्षा का परिणाम रोक दिया गया है. यह मामला छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट में भी विचाराधीन है, लेकिन कोर्ट ने इस मामले में अब तक परीक्षा का रिजल्ट घोषित करने में स्टे नहीं दिया है. इसलिए परीक्षा में शामिल लगभग 1378 परीक्षार्थी परिणाम का इंतजार कर रहे हैं।

गौरतलब है कि बीजेपी शासनकाल के दौरान 2018 में सब इंस्पेक्टर, प्लाटून कमांडर भर्ती परीक्षा आयोजित की हुई थी। जिसमें प्रदेशभर से लगभग 1लाख 45 हजार अभ्यर्थियों ने परीक्षा में शामिल हुए थे। इनमें लगभग 1378 अभ्यर्थी साक्षात्कार तक पहुंचे हैं।

सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा के सभी चरण का पालन करते 2021 में इसे संपन्न कर ली गई है। लेकिन अंतिम चयन सूची जारी नहीं की गई है। चयन सूची जारी करने के लिए अभ्यर्थी पूर्व मुख्यमंत्री से लेकर अधिकारियों तक कई बार सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा के अभ्यर्थी गुहार लगा चुके हैं, लेकिन अब तक भर्ती परीक्षा का परिणाम घोषित नहीं किया गया है। वहीं प्रदेश में बीजेपी की सत्ता में वापसी के बाद अभ्यर्थियों की एक बार फिर उम्मीद जगी है। अभ्यर्थियों को विश्वास है कि मोदी की गारंटी से प्रदेश के बेरोजगारों के साथ न्याय होगा।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर