भिलाई। भिलाई इस्पात संयंत्र के ब्लास्ट फर्नेस-7 में गुरुवार को बड़ा हादसा हो गया। क्रेन के रोपवे में कार्य करते ठेका श्रमिक बुरी तरह घायल हो गया। उनके दोनों पैरों में गंभीर चोटें आई हैं। सेक्टर-9 अस्पताल के आइसीयू में उन्हें भर्ती कराया गया है। भिलाई इस्पात संयंत्र में एक माह के भीतर यह चौथी दुर्घटना है।

जानकारी के अनुसार भिलाई इस्पात संयंत्र के ब्लास्ट फर्नेस-7 में एमसीके कुट्टी इंजीनियर्स प्राइवेट लिमिटेड का ठेका श्रमिक संजय कुमार चक्रवर्ती (47) निवासी सेक्टर-6 काम कर रहा था।

क्रेन के रोपवे पर कार्य के दौरान वह दुर्घटना का शिकार हो गया। संजय का दोनों पैर फैक्चर हो गया। उन्हें इलाज के लिए तुरंत में मेडिकल पोस्ट लाया गया। प्राथमिक उपचार के बाद सेक्टर 9 अस्पताल के आइसीयू में भर्ती कराया गया।

हादसे की जानकारी लगने के बाद स्टील ठेका श्रमिक यूनियन के अध्यक्ष संजय साहू व उपाध्यक्ष सीपी वर्मा, दीनानाथ सिंह, गुरुदेव साहू, जसबीर सिंह ने अस्पताल पहुंचकर डाक्टरों से चर्चा की। कंपनी से चर्चा कर ठेका श्रमिक को बेहतर इलाज और उनके परिवार के सहयोग के लिए कहा।

यूनियन के अध्यक्ष संजय साहू ने कहा कि भिलाई इस्पात संयंत्र में ठेका श्रमिकों को सुरक्षित तरीके से कार्य करने की जानकारी के अभाव में हादसे हो रहे हैं। भिलाई इस्पात संयंत्र में आए दिन दुर्घटनाएं हो रही है। जबकि भिलाई इस्पात संयंत्र प्रबंधन ने एक अंतरराष्ट्रीय स्तर की कंपनी को सुरक्षा सलाहकार के रूप में नियुक्त किया है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर