नई दिल्ली। गुरुवार को शेयर बाजार के कारोबार में काफी उतार-चढ़ाव दर्ज किया गया। बीएसई सेंसेक्स कभी लाल निशान में तो कभी हरे निशान में काम करता रहा। कारोबार के आखिर में बीएसई सेंसेक्स 358 अंक की तेजी पर 70865 के लेवल पर बंद हुआ, जबकि निफ्टी 50 इंडेक्स 105 अंक की तेजी पर 21255 के लेवल पर बंद हुआ है।

गुरुवार को निफ्टी मिडकैप 100, बीएसई स्मॉल कैप, निफ़्टी आईटी और निफ़्टी बैंक इंडेक्स में अच्छी तेजी दर्ज की गई। शेयर बाजार के टॉप गैनर्स की बात करें तो पावर ग्रिड, बीपीसीएल, ब्रिटानिया और हिंडाल्को के शेयर अच्छी तेजी पर बंद होने में सफल रहे. गुरुवार को बजाज ऑटो, बजाज फाइनेंस, एचसीएल टेक और एक्सिस बैंक के शेयर कमजोरी के साथ बंद हुए हैं।

गुरुवार को शेयर बाजार के दिन भर के कारोबार में काफी उतार-चढ़ाव देखा गया. सेंसेक्स ने दिन के निचले स्तर से 900 अंक की रिकवरी की है। दिन के कारोबार में सेंसेक्स 69,920 अंक के निचले लेवल पर चला गया था जहां से उसने वापसी की है।

निफ्टी ने दिन के निचले स्तर से 280 अंक की रिकवरी की है और दिन के कारोबार में 21,252 का उच्च स्तर छू लिया था। इंडेक्स को ऊपर खींचने वाली कंपनियों में एचडीएफसी बैंक, रिलायंस इंडस्ट्रीज के साथ इंफोसिस के शेयर भी शामिल थे।

शेयर बाजार के दिन के कारोबार में 34 शेयरों में हरे निशान में कामकाज हो रहा था जबकि 15 लाल निशान में थे और एक के भाव में कोई बदलाव नहीं दर्ज किया गया था।

अमेरिका में 10 साल का बॉन्ड यील्ड गिरकर 3.85 फीसदी के लेवल पर आ गया है। शेयर बाजार के एक्सपर्ट का कहना है कि निफ्टी के निचले स्तर पर पहुंचने के बाद शेयरों में खरीदारी की वजह से बाजार को रिकवर करने में मदद मिल रही है।

गुरुवार को गौतम अडानी ग्रुप की सभी नौ लिस्टेड कंपनियों के शेयरों में तेजी दर्ज की गई। अडानी ग्रीन एनर्जी 5 फीसदी के तेजी पर बंद हुआ जबकि अंबुजा सीमेंट, अडानी टोटल गैस, अडानी विल्मर, एसीसी और अडानी पोर्ट्स में भी अच्छी तेजी दर्ज की गई है।

मल्टीबैगर शेयरों की बात करें तो ओम इंफ्रा, कामधेनु, पटेल इंजीनियरिंग, जियो फाइनेंशियल, एक्साइड इंडस्ट्रीज, ब्रांड कॉन्सेप्ट और देवयानी इंटरनेशनल के शेयरों में तेजी दर्ज की गई, महिंद्रा ऐंड महिंद्रा और स्टोव क्राफ्ट के शेयर कमजोरी पर बंद हुए हैं।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर