30 लाख महिलाओं को ही मिलेगा लाभ , 70 लाख महिलाओं को ठगेगी सरकार

रायपुर। विधायक ने महतारी वंदन योजना का जिक्र करते हुए विधायक उमेश पटेल ने कहा कि अनुपूरक बजट से समझ में आया कि केवल यह 30 लाख महिलाओं को ही दिया जाएगा, जिससे यह आंकलन सामने आ रहा है कि 70 लाख महिलाओं को यह सरकार ठगेगी। छत्तीसगढ़ विधानसभा में अनुदान मांगों पर चर्चा के दौरान कांग्रेस विधायक उमेश पटेल ने सत्ता पक्ष को महतारी वंदन योजना और धान खरीदी पर घेरा।

कांग्रेस विधायक उमेश पटेल ने किसानों से अपनी बात शुरू करते हुए कहा कि मोदी की गारंटी में 21 क्विंटल 3100 में धान खरीदी की बात कही गई। जबकि हमने 20 क्विंटल की बात कही थी, तब इसका विरोध किया गया। कल 21 क्विंटल का आदेश जारी हुआ, लेकिन प्रावधान नहीं है। आदेश जारी कर दिया, लेकिन सोसायटी को आदेश दिया. 700 क्विंटल छोटी सोसायटी और 1600 से ज्यादा बड़ी सोसायटी नहीं खरीद पाएंगे। किसानों को न्याय योजना की चौथी क़िस्त दें. जल्द मंत्रिमंडल का गठन कीजिए, मुख्यमंत्री जी।

उमेश पटेल ने कहा कि भाजपा की फ्लैगशिप योजना ‘महतारी वंदन योजना’ के लिए बजट में 1200 करोड़ के प्रावधान का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि इसे मार्च तक के लिए अनुपूरक बजट माने तो जो प्रावधान किया गया है, और इनके कैलकुलेशन के हिसाब से चले तो 1 महीने में 300 करोड़ रुपए है. और इस अनुपूरक बजट से समझ में आया कि केवल यह 30 लाख महिलाओं को ही दिया जाएगा, जिससे यह आंकलन निकल रहा है कि 70 लाख महिलाओं को यह सरकार ठगेगी। इन्होंने पहले किसानों को ठगा और अब माताओं को ठगने का काम कर रहे हैं।

कर्जमाफी की बात कही थी, लेकिन कर्जमाफी नहीं. किसान कर्जमाफी नहीं होने से आत्महत्या कर रहे हैं। आज लोग बोल रहे कका कैसे चल दिए समझ नहीं आ रहा। महतारी वंदन योजना का फार्म भरवाया, इसलिए इन्हें बढ़त मिली. 1200 करोड़ रुपए का प्रावधान इसके लिए किया है। अगर मार्च तक के लिए होगा तो 70 लाख महिलाओं के साथ धोखा करना चाह रहे हैं. सिर्फ एक तिहाई लोगों को (30 लाख महिलाओं) एक हजार देने जा रहे है. 15 साल ठगे हैं, अब 5 साल भी ठगेंगे।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर