रायपुर। कांग्रेस की सरकार के कार्यकाल में हुई सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा रद्द करने की मांग को लेकर राजधानी के युवकों ने प्रदर्शन किया। इन युवकों ने कलेक्टोरेट तक पैदल मार्च कर एसएसपी आफिस में मांग पत्र सौंपा। इनके हाथ में, भ्रष्ट कांग्रेस सरकार की सब इंस्पेक्टर भर्ती रद्द करो, गरीब छात्रों के साथ न्याय करो, और हाईकोर्ट ने भर्ती को विसंगति बताया है, जैसे नारे लिखे पोस्टर रखे हुए थे। साथ ही यह भी लिखा था कि सरकार ने 25-25 लाख में सब इंस्पेक्टर के पद बेचे हैं।

न्यायधानी के युवाओं की तिरंगा यात्रा

इसी भर्ती के नतीजे जारी करने की मांग को लेकर रविवार को बिलासपुर के युवक राजधानी तक तिरंगा यात्रा पर निकल चुके हैं। उनका कहना है कि भर्ती परीक्षा की प्रक्रिया को 6 वर्ष पूर्ण होने वाले हैं। इस भर्ती के सभी चरण पूर्ण हो चुके हैं, अंतिम परिणाम/ चयन सूची आना ही बचा है। यह भर्ती 3 सरकार के कार्यकाल देख चुकी है , अभ्यर्थी रिजल्ट के लिए दर दर भटक रहें है। नई सरकार से इन्हे बहुत उम्मीद है कि सरकार जल्द ही रिजल्ट घोषित करेगी। इसीलिए बस्तर ( सुकमा ) से लेकर सरगुजा ( बलरामपुर ) तक के सभी अभ्यर्थी नई सरकार को बधाई के साथ – साथ अपना परिणाम, अपना अधिकार मांगने न्यायधानी बिलासपुर (कोचिंग हब) से शांतिपूर्ण तरीके से तिरंगा यात्रा (पदयात्रा) करते हुए चल पड़े हैं। रायपुर मे शांतिपूर्ण मांग रखते हुए नए मुख्यमंत्री, उप मुख्यमंत्री, मंत्रियों, विधायकों को धन्यवाद के साथ – साथ सब इंस्पेक्टर संवर्ग भर्ती परीक्षा के परिणाम जारी हेतु मांग रखेंगे।

बताते चलें कि 2018 से चली आ रही छ.ग. सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा (सबसे लंबी भर्ती प्रक्रिया – 3 सरकार के कार्यकाल) के सभी चरण पूर्ण हो चुके हैं, और सफल हुए अभ्यर्थियों द्वारा रिजल्ट/मेरिट लिस्ट जारी करने की लगातार मांग की जा रही है ।