पीएम मोदी सर्वाधिक पांचवीं बार अयोध्या आने वाले प्रधानमंत्री बन जाएंगे

नई दिल्ली। 22 जनवरी 2024 का हर किसी को बेसर्बी से इंतजार है और भला हो भी क्यों न इस दिन रामलला की प्राण-प्रतिषठा हो होने जा रही है। इस दिन पीएम मोदी सर्वाधिक पांचवीं बार अयोध्या आने वाले प्रधानमंत्री बन जाएंगे।

पीएम मोदी 22 जनवरी को पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी और राजीव गांधी का भी रिकार्ड तोडेंगे। पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी तीन बार अयोध्या आई थीं। 1966 में इंदिरा गांधी ने सरयू पुल का उद्घाटन किया था। फिर 1975 में नरेंद्रदेव कृषि एवं प्रौद्योगिक विश्वविद्यालय का शिलान्यास करने पहुंची थीं।

वहीं, तीसरी बार 1979 में उन्होंने अयोध्या का दौरा किया था। बात करें पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की तो 1984 और 1989 में वे चुनावी जनसभा को संबोधित करने अयोध्या पहुंचे थे। इसके के बाद 1990 में सद्भावना यात्रा में राजीव गांधी का यहां आना हुआ था।

इस अवसर पर प्रभु श्री राम के प्राण प्रतिष्ठा में सम्मिलित होने के लिए देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या पहुंचेंगे। रामलला की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी यजमान की भूमिका में नजर आएंगे। इतना ही नहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या से जुड़ा अनोखा रिकॉर्ड भी दर्ज करेंगे।

पीएम मोदी जनवरी, 1992 में तत्कालीन भाजपा अध्यक्ष डॉ. मुरली मनोहर जोशी के साथ अयोध्या आए थे। उन्होंने 2009 व 2014 के लोकसभा चुनाव में भी अयोध्या में जनसभा की थी।

इसके बाद 2019 में गोसाईंगंज में जनसभा, 2020 में राम मंदिर के भूमि पूजन, दीपोत्सव-2022 के बाद वह एयरपोर्ट के उद्घाटन के अवसर पर चौथी बार 30 दिसंबर को अयोध्या में होंगे। ऐसा करके पीएम मोदी पांच बार अयोध्या आने वाले इकलौते प्रधानमंत्री बन जाएंगे। मोदी रामलला का दर्शन-पूजन करने वाले एकमात्र प्रधानमंत्री भी हैं।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर