नई दिल्ली। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की पहली पारी दूसरे दिन 67.4 ओवर में 245 रन पर सिमट गई। आज भारत ने आठ विकेट पर 208 रन से आगे खेलना शुरू किया और टीम 37 रन जोड़ सकी।

आज का पहला झटका मोहम्मद सिराज (22 गेंद में 5 रन) के रूप में लगा, जिन्हें गेराल्ड कोएत्जी ने पवेलियन भेजा। वहीं, नांद्रे बर्गर ने राहुल को क्लीन बोल्ड कर भारत की पारी को समेट दिया। आज जब टीम इंडिया मैदान पर उतरी तो राहुल 70 रन बनाकर खेल रहे थे।

इसके बाद उन्होंने कोएत्जी की गेंद पर छक्का लगाकर टेस्ट करियर का आठवां शतक पूरा किया। वह 137 गेंद में 14 चौके और चार छक्के की मदद से 101 रन बनाकर आउट हुए। दक्षिण अफ्रीका के लिए कगिसो रबाडा ने सबसे ज्यादा पांच विकेट लिए हैं। नांद्रे बर्गर को तीन, मार्को यानसेन और गेराल्ड कोएत्जी को एक-एक विकेट मिला।

पहले दिन क्या हुआ?

इससे पहले दक्षिण अफ्रीकी कप्तान तेम्बा बावुमा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। भारत की शुरुआत कुछ खास नहीं रही और कप्तान रोहित पांच रन बनाकर रबाडा का पहला शिकार बने। इसके बाद यशस्वी जायसवाल 17 रन और शुभमन गिल दो रन बनाकर चलते बने। 24 रन पर तीन विकेट गंवाने के बाद भारतीय टीम मुश्किल में थी। ऐसे में श्रेयस अय्यर और विराट कोहली ने अर्धशतकीय साझेदारी कर टीम को मुश्किल से निकाला।

विराट 38 और श्रेयस 31 रन बनाकर आउट हुए। रविचंद्रन अश्विन ने आठ और शार्दुल ठाकुर ने 24 रन का योगदान दिया। जसप्रीत बुमराह भी एक रन बनाकर पवेलियन लौट गए। हालांकि, लोकेश राहुल एक छोर पर जमे रहे। उन्होंने शतक लगाया और भारत को एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। अब भारतीय गेंदबाजों के कहर बरपाने की बारी है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर