रायपुर। छत्तीसगढ़ से 25 हजार से अधिक कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता कांग्रेस के स्थापना दिवस के मौके पर गुरुवार को नागपुर की राष्ट्रव्यापी रैली में शामिल होने की संभावना व्यक्त की जा रही है। बता दें 28 दिसंबर को भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस 139वें वर्ष में प्रवेश कर रही है।

इस मौके पर इनमें पूर्व सीएम भूपेश बघेल, पूर्व डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव, नेता प्रतिपक्ष डॉ चरण दास महंत और प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज समेत तमाम दिग्गज नेता शिरकत करेंगे। बता दें कि 139वें स्थापना दिवस पर कांग्रेस नागपुर में ‘हैं हम तैयार’ रैली करेगी।

इससे लेकर पूर्व मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल ने खुद ट्वीट कर कहा है की आज कांग्रेस स्थापना दिवस पर नागपुर, महाराष्ट्र में आयोजित महारैली ‘हैं तैयार हम’ में उपस्थित रहूँगा।

साथ ही प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने बताया कि प्रतिवर्षानुसार कांग्रेस स्थापना दिवस पर प्रदेशभर में कार्यक्रम होंगे। प्रदेश के सभी जिला, शहर, नगर एवं ब्लाक मुख्यालय सहित प्रत्येक मतदान केंद्रों में सुबह नौ बजे पार्टी का झंडा फहराया जाएगा। कांग्रेस की इस रैली पूर्व मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल, पूर्व डिप्‍टी सीएम टीएस सिंहदेव, कांग्रेस प्रदेश अध्‍यक्ष दीपक बैज सहित कई दिग्‍गज शामिल होंगे।

विपक्षी नेता ने कसा तंज

भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता केदारनाथ गुप्ता ने तंज कसा है कि कांग्रेस की स्थापना दिवस पर भी कार्यकर्ताओं को ढोकर ले जाना पड़ रहा है। कोई स्वस्फूर्त इस कार्यक्रम में जाना नहीं चाहता। कार्यकर्ताओं को ढोने के लिए जिला अध्यक्षों को 10 गाड़ी और विधायकों को 50 गाड़ी का टारगेट दिया गया है। अपने कार्यकर्ताओं को खींच-खींचकर स्थापना दिवस पर ले जाना पड़ रहा है, यह बड़े शर्म की बात है।