रायपुर। छत्तीसगढ़ में इन दिनों गुंडे बदमाशों के हौसले बुलंद है। राजधानी सहित प्रदेश के अन्य क्षेत्रों में आए दिन लूटमार, हत्या, अनाचार, चोरी सहित कई तरह के गंभीर आपराधिक घटनाएं सामने आ रही है। लगातार कई बड़े मामले सामने आने से लोगों में असुरक्षा की भावना प्रबल हो रही है और लोग अपने आप को असुरक्षित महसूूस कर रहे हैं। हाल ही में विधानसभा चुनाव के दौरान पुलिस प्रशासन की ओर से गुंडे बदमाशों के खिलाफ अभियान चलाया गया जिसके तहत बड़ी संख्या में गुंडे बदमाशों को गिरफ्तार किया गया था। पुलिस की इस कार्रवाई से लोगों को ऐसा लगने लगा था कि पुलिस की कार्रवाई निरंतर जारी रहेगी जिससे प्रदेश गुंडे बदमाशों से मुक्त हो जाएंगे। लेकिन चुनाव संपन्न होने और आचार संहिता के खत्म होते ही गुंडे बदमाशों ने पहले की तरह फिर से अपनी गुंडागर्दी शुरू कर दी है।

कुख्यात बदमाश रवि साहू सट्टा, शराब, जुआ, सुपारी लेकर हत्या को अंजाम देता रहा। टिकरापारा सहित पूरे शहर में आतंक का पर्याय बन चुका था, लेकिन कांग्रेस की सरकार में एक छुटभैय्या नेता के मदद से रवि डॉन हत्या करने के बाद भी 6 माह बाद बाइज्जत बरी हो गया। सरकार बदले या न बदले गुंडे बदमाशों के हौसले हमेशा बुलंदी पर ही रहते हैं। राजधानी में गुंडे बदमाशों का आतंक कम होने का नाम नहीं ले रहा है। 6 दिन पहले एक युवक की बेरहमी से हत्या कर दी, आरोपी जेल चले गए लेकिन आरोपियों के रिश्तेदार अब मृतक पिता को जान से मारने की धमकी दे रहे है। घर में आकर केस वापस लेने के लिए दबाव बना रहे है।इसकी शिकायत करने पर पुलिस आरोपी के खिलाफ अपराध दर्ज कर खाना पूर्ति कर लिया है।

कुछ दिन पहले भी इलाके में अपना वर्चस्व बनाने के लिए बेखौफ चाकूबाजी और मारपीट कर रहे हैं। रायपुर के सिविल लाइन थाना क्षेत्र अंतर्गत पंडरी इलाके के जगन्नाथ नगर में 3-4 बदमाशों का आपसी विवाद के चलते युवक को चाकू डंडे से मारते हुए वीडियो सामने आया है। इधर विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पुलिस के रात्रि गश्ती अभियान कर रही है पर बदमाशों पर इसका कोई असर नहीं पड़ रहा है। पुलिस के मुताबिक पुराना राजेंद्र नगर में सब्जी दुकान चलाने वाले शशिभूषण टंडन के बेटे राहुल टंडन की 21 दिसंबर की रात मोहल्ले के ही लक्की नेताम और उसके साथियों ने बेरहमी से हत्या करदी। हत्या करने वाले लक्की और उसके साथियों को पुलिस ने पकड़कर जेल भेज दिया है।

लेकिन लक्की के रिश्तेदार राहुल के पिता को धमकाने लगे है। बुधवार को सुबह लक्की के पिता महेश नेताम अपने साथियों के साथ शशिभषण के घर घुसकर धमकी देते हुए गाली-गलौज करने लगे। महेश ने उन्हें जान से मारने चेतावनी भी दी है। बताया जा रहा है कि महेश और उसके साथी शशिभषण पर केस वापस लेने और गवाही नहीं देने का दबाव बना रहे है। ज्ञात हो कि शशिभूषण टंडन के के बेटे राहुल को आरोपी महेश के बेटे लक्की ने अपने साथियों के साथ धोखे से बुलाया था, इसके बाद अमलीडीह मार्ग में शराब पिलाकर हत्या कर दी।

दिन दहाड़े हत्या करने वाली नाबलिग छूट कर फिर नशे के धंधे में हुई सक्रिय

राजधानी में दिन दहाड़े चाकू मारकर युवक की हत्या करने वाली नाबालिग साल भर में छूट गई हत्या जैसे गंबीर आरोप होने के बावजूद उसे बालिका संप्रेक्षण गृह में 2-3 साल भी नहीं रहना पड़ा। आसानी से छूटने के बाद उसने फिर नशे के धंधे में जुड़ गई। गुढिय़ारी पुलिस ने रेलवे स्टेशन के पास उसे कफ सिरप की तस्करी करते हुए पकड़ा साथ ही उसका एक साथी को भी गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक रेलवे के प्लेटफार्म 6 से लगे कुंदरापारा के पास आमापारा स्वीपर कालोनी निवासी राहुल साहू और उसके साथ कथित नाबालिग लड़की संदिग्ध रूप से घूम रहे थे। पुलिस ने दोनों को पकड़ा । तलासी के दौरान उसके पास से 174 शीशी प्रतिबंधित कोडिन कफ सिरप बरामद किया।