बंद कमरे में शिवप्रकाश-माथुर कर रहे नेताओं से चर्चा,सीएम, डिप्टी सीएम को भी बुलाया

रायपुर। रायपुर एयरपोर्ट के ठीक सामने मानस भवन में भाजपा की बड़ी बैठक बुलाई गई है। इसमें शामिल होने एक दिन पहले दिल्ली से भाजपा के दिग्गज नेता रायपुर पहुंचे। करीब 5 घंटे से पार्टी बड़े नेता बंद कमरे में लोकसभा जीतने की योजना बना रहे हैं।

छत्तीसगढ़ में भाजपा की सरकार बने करीब एक महीना पूरा हुआ है। अब पूरी भाजपा खुद को मिशन लोकसभा में लगा चुकी है। बैठक में राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री शिवप्रकाश, भाजपा प्रदेश प्रभारी ओम माथुर,राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बीजे पंडा,सह प्रभारी नितिन नबीन उपमुख्यमंत्री अरुण साव,विजय शर्मा सहित पदाधिकारी मौजूद रहे।

इस बैठक में किस लोकसभा सीट पर किसकी क्या जिम्मेवारी होगी नेता तय कर रहे हैं। प्रत्याशियों के चयन पर भी बात की गई है। इस बैठक में प्रदेश भाजपा के टॉप 30 नेता शामिल हैं। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय को भी इस बैठक में बुलाया गया था, प्रदेश सरकार के तमाम मंत्री भी इस बैठक में शामिल हैं। लोकसभा को लेकर भाजपा पूरी ताकत झोंकने की तैयारी में हैं इसे ऐसे समझिए कि बीते 9 दिनों में ये भाजपा की तीसरी बड़ी बैठक हैं, जिसमें प्रदेश के नेता लोकसभा चुनाव पर बात करने जुटे हैं।

इन मुद्दों पर चर्चा

पिछले लोकसभा चुनावों में कहां कमी रही, मौजूदा स्थिति में किन सीटों पर मजबूत है भाजपा, कहां काम करने की अधिक जरूरत, किन मुद्दों को लेकर जाएंगे लोकसभा में, सरकार की कुछ ऐसी योजनाएं लागू करने पर भी बात-चीत की गई है जिनका इस लोकसभा चुनाव में सीधा इंपैक्ट वोटर पर पड़े।

पिछली तीन बैठकाें में प्रदेश पदाधिकारी, संयुक्त मोर्चा और महिला मोर्चा की बैठक में भाजपा लोकसभा को ध्यान में रखकर अपने अभियान तय कर चुकी है।
मंडल स्तर पर कार्यकर्ताओं एक्टिव कर कार्यक्रम दिए जाएंगे, बूथ कमेटियों के कार्यकर्ता अलग-अलग वर्ग और समाजों के बीच में जाकर काम करेंगे, फीडबैक लेंगे।

भाजपा के कार्यकर्ता गली मोहल्लों में आधार कार्ड बनाने, आयुष्मान भारत कार्ड बनाने, प्रधानमंत्री आवास, जैसी स्कीम के शिविर लगाकर सुविधाएं आम आदमी तक पहुंचाने में मदद करेंगे।

प्रभु श्री राम का मंदिर अयोध्या में बन रहा है। भाजपा इसका क्रेडिट लेते हुए लोकसभा में प्रचार करेगी, धार्मिक आयोजन होंगे, लोगों को अयोध्या ले जाने का अभियान चलेगा।

लोकसभा में कार्यकर्ताओं के बीच कांग्रेस मुक्त छत्तीसगढ़ का संकल्प अभियान भी चलाया जा सकता है।
युवा मोर्चा के बैनर तले नव मतदाता के 5 हजार जगहों पर कार्यक्रम होंगे।
महिला मोर्चा लखपति दीदी कार्यक्रम करेगा।
सोशल मीडिया वॉरियर्स बनाने का काम करेंगे।
प्रदेश में ‘गाँव चलो’ अभियान होगा।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर