रायपुर। छत्तीसगढ़ में सत्ता बदलने के साथ ही पुराने मंत्रियों ने बंगले खाली कर दिए हैं। इसी बीच एक सरकारी बंगले में लूट जैसा मंजर दिखाई दिया। बंगले का हर कीमती सामान गायब है। दरअसल, स्वास्थ्य मंत्री श्यामबिहारी जायसवाल को आवंटित बंगले से सामान गायब मिले हैं।

स्वास्थ्य मंत्री श्यामबिहारी जायसवाल ने जब बंगले का निरीक्षण किया तब जाकर इसका खुलासा हुआ। इस दौरान उन्होंने पूर्व मंत्री शिव कुमार डहरिया पर आरोप लगाते हुए कहा कि, एसी, मॉड्यूलर किचन समेत कई महंगे सामान गायब हो गए हैं।

श्यामबिहारी जायसवाल ने कहा कि, यह मुगलों की तरह बर्ताव है, मैं इससे बेहद व्यथित हूं…जैसे मुगल मंदिरों से हीरे सोने लूट लेते थे, ऐसा किया गया है। बंगले से कई सामान गायब हैं, टेलिफोन तक नहीं छोड़ा। मैंने इस संबंध में जांच के निर्देश दिए हैं। जांच के बाद जो भी दोषी होगा, उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। साथ ही सामान की रिकवरी भी की जाएगी।

लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों से भी इस संबंध में जानकारी ली गई है। उनका आरोप है कि एसी, कांच के दरवाजे, मॉड्यूलर किचन, टाइल्स, बिजली के महंगे सामान समेत काफी सामग्री यहां से गायब मिली है। उन्होंने इस मामले में पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों को जांच के आदेश दे दिए हैं।

स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल का कहना है कि जो बंगला उन्हें मिला है, उसमें जमकर लूट खसोट हुई है। राज्य के इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ कि बंगला खाली करने के साथ सामान गायब हुआ हो। पूरे मामले की जांच होगी और जितना भी सामान गायब हुआ, सबकी रिकवरी की जाएगी।

इस मामले में पूर्व नगरीय प्रशासन मंत्री शिव डहरिया का कहना है कि ये उनकी नीजि संपत्ति थी। उन्होंने यह भी कहा कि मीडिया में इस तरह का बयान देने से पहले मंत्री श्यामबिहारी जायसवाल को मुझसे बात करनी थी।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर