लोकसभा चुनाव के लिए मिली ये बड़ी जिम्मेदारी

रायपुर। लोकसभा चुनाव से पहले विधानसभा चुनाव में हारे प्रत्याशियों को अहम जिम्मेदारी देने का फैसला संगठन ने लिया है। 36 हारे प्रत्याशी अपने -अपने विधानसभा क्षेत्र में छाया विधायक के रूप में काम करेंगे। छाया विधायक केंद्र और राज्य सरकार की योजना्ओं को जन-जन तक पहुंचाएंगे। जिससे लोकसभा चुनाव में भाजपा को भरपूर समर्थन मिल सके।

विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के हारे हुए प्रत्याशियों की बैठक आज क्षेत्रीय संगठन महामंत्री अजय आमवाल की उपस्थिति में हुई। कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में हुई इस बैठक में प्रदेश अध्यक्ष किरण सिंह देव, विधानसभा में हारे हुए प्रत्याशी प्रेम प्रकाश पांडे, शिवरतन शर्मा, सौरभ सिंह, कृष्णमूर्ति बांधी, रंजना साहू, देवलाल ठाकुर सरला कोसरिया, विक्रांत सिंह प्रमुख रूप से उपस्थित थे।

सभी प्रत्याशियों ने अपने-अपने हार की समीक्षा करते हुए उसकी वजह वरिष्ठ नेताओं को बताई। बैठक में जिन क्षेत्रों में भारतीय जनता पार्टी को हार मिली है वहां पर भाजपा के छाया विधायकों को संगठन के साथ मिलकर मौदी सरकार के कामों और मोदी की गारंटी को घर-घर तक पहुंचाने और पार्टी को मजबूत करने को कहा गया है।

बैठक के बाद भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष किरण सिंह देव ने कहा कि किन्ही कारणों की वजह से विशेष परिस्थितियों में 36. विधानसभा में हमारे 36 प्रत्याशियों की हार हुई है। बैठक में छाया विधायकों को पार्टी के आगामी कार्यक्रमों से जोड़ने का निर्णय लिया गया है।

जिन क्षेत्रों में हार हुई है वहां पर पार्टी के कार्यक्रम लगातार आयोजित करने का निर्णय लिया गया है। छाया विधायकों संगठन के कामों से जुड़ कर गतिशीलता बनाए रखने को भी कहा गया है।

कुछ प्रत्याशियों ने पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं द्वारा भीतरघात किए जाने की शिकायत की है जिसे पार्टी ने गंभीरता से लेते हुए वाले दिनों में कार्यवाही करने का आश्वासन दिया है।

बीजापुर से भाजपा के छाया विधायक महेश गागड़ा ने बताया कि अपने अपने क्षेत्रों स्थिति से सभी छाया विधायकों ने वरिष्ठ नेताओं को अवगतकराया है। लोकसभा चुनाव में सभी को संगठन के साथ जोड़कर काम करने का निर्देश मिला है। सभी छाया विधायकों ने आश्वासन दिया है कि लोकसभा के चुनाव में सभी मिलकर काम करेंगे और सभी 11 सीट जीतेंगे।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर