‘दर्शन के लिए नहीं चाहिए न्यौता, जब मन करेगा जाऊंगा’

जयपुर। रामलला के दर्शन और प्राण प्रतिष्टा समारोह में निमंत्रण को लेकर छत्तीसगढ़ प्रभारी और राजस्थान के पूर्व उप मुख्यमंत्री दिग्गज कांग्रेस नेता सचिन पायलट का बड़ा बयान सामने आया हैं। उन्होंने भाजपा को निशाने पर निशाना साधते हुए कहा हैं कि उन्हें किसी न्यौते या आमंत्रण की जरूरत नहीं। जब मन करेगा मैं दर्शन के लिए पहुंच जाऊंगा।

देशभर में राम मंदिर को लेकर जहां एक बड़े वर्ग में उत्साह और जश्न का माहौल है तो दूसरी तरफ इसे सियासी मुद्दा बनाकर इसपर जमकर राजनीति भी की जा रही हैं। हर नेता राम मंदिर पर बयान दे रहे हैं। एक तरफ भाजपा जहां विपक्षी दलों को इस मामले में आइना दिखा रही हैं तो विपक्षी पार्टियों का सीधा आरोप हैं कि भाजपा धर्म से जुड़े इस मसले को राजनीतिक रंग देकर मंदिर का श्रेय लेने में जुटी हुई हैं।

मीडिया से बातचीत में सचिन पायलट ने कहा हैं कि “मुझे अपनी आस्था प्रकट करने और मंदिर में दर्शन के लिए किसी के न्योते की जरूरत नहीं है। मेरा जब मन करेगा जाउंगा। देश के सभी तीर्थों पर हमारे साथी जाते हैं। ये भावनात्मक और धार्मिक मुद्दा है।

इस पर राजनीति करना गलत है। राजनीति किसानों, गरीब, आर्थिक नीति, महंगाई पर करें। आज की वैश्विक बाजार में कच्चे तेल के दाम आधे हो गए हैं लेकिन भारत सरकार दाम कम नहीं कर रही है।