हमारा प्रदेश छत्तीसगढ़ भी कृषि के क्षेत्र में बढ़ रहा है आगे

दुर्ग। मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने कहा कि छत्तीसगढ़ युवा प्रगतिशील किसान संघ विगत 13 वर्षों से कृषि के क्षेत्र में अलख जगाए हुए किसानों को आगे बढ़ाने का काम कर रहे हैं। राजधानी रायपुर के ग्राम कुम्हारी में आयोजित राष्ट्रीय कृषि मेला एवं संगोष्ठी कार्यक्रम में मुख्यमंत्री विष्णु देव साय और कृषि मंत्री रामविचार शामिल हुए।

मुख्यमंत्री साय ने जय जवान, जय किसान के नारे के साथ कार्यक्रम में अपना सम्बोधन प्रारंभ किया। हमारे यहां के किसान नए तकनीक से उत्पादन बढ़ा रहे हैं। साय ने कहा कि हमारा देश कृषि प्रधान देश है, हमारा प्रदेश छत्तीसगढ़ भी कृषि के क्षेत्र में आगे बढ़ रहा है।

मुख्यमंत्री साय ने कहा कि हमारे देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी लगातार किसानों की आवाज़ उठाते रहे। उन्होंने ही पहली बार किसानों को किसान क्रेडिट कार्ड दिया ताकि किसानों को ज्यादा ब्याज दर पर कर्ज न लेना पड़े। अटल की सरकार ने ही फसल बीमा योजना का सरलीकरण किया।

मुख्यमंत्री साय ने कहा कि पहले हजारों की संख्या में प्रदेश के किसान बिजली के द्वारा पम्प से खेतों में पानी पहुंचाने का काम करते थे, 15 साल की हमारी सरकार में यह संख्या लाखों में पहुंच गई।

उन्होंने कहा कि किसान हमारे अन्नदाता हैं, किसानों का भला हो इसलिए हमारी सरकार लगातार काम कर रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार ने देश के किसानों के लिए कई कल्याणकारी योजनाएं बनाई जिसका लाभ हमारे छत्तीसगढ़ के किसानों को भी मिल रहा है।