क्या हम चंपत राय को गुरु मानें, जो चंदे का पैसा खा गए

रायपुर। रायपुर पहुंचे ए्मपी के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने कहा कि, BJP और VHP धर्म को नष्ट करने में लगी हैं। BJP मठ-मंदिरों की जमीन पर कब्जा करना चाहती है। दिग्विजय सिंह यही नहीं रुके, वे बोले कि, BJP मंदिरों के चढ़ावे तक पर कब्जा चाहती है।

उन्होंने कहा कि, निर्माणाधीन मंदिर में कभी प्राण-प्रतिष्ठा नहीं होती। शंकराचार्य ने भी कहा है कि, यह शास्त्र के विरुद्ध काम हो रहा है। दिग्विजय ने सवाल किया कि, क्या हम चंपत राय को गुरु मानें, जो चंदे का पैसा खा गए।

एसपी के कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह आज रायपुर पहुंचे हैं। वे पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से मिलने के लिए आए हैं। उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों बघेल के पिता का निधन हो गया। सिंह उनसे मिलकर संवेदना व्यक्त करने के लिए पहुंचे हैं। उधर आज ही केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह भी रायपुर पहुंचे हैं। यहां पहुंचते ही उन्होंने राम मंदिर के मसले पर कांग्रेस पर बड़ा हमला किया है।

उन्होंने कांग्रेस को हिंदू विरोधी था। उन्होंने कहा था कि, हिंदू विरोधी होने के कारण ही कांग्रेसी मंदिर नहीं जाएंगे। गिरिराज सिंह के उक्त बयान पर पूर्व CM दिग्विजय सिंह से प्रतिक्रिया चाहने पर उन्होंने कहा- हमें गिरिराज सिंह से प्रमाण पत्र की जरूरत नहीं है। गिरिराज सिंह को शंकराचार्य से प्रमाण पत्र लेना चाहिए।