नई दिल्ली। संजय सिंह, स्वाति मालीवाल और एनडी गुप्ता राज्यसभा चुनाव में निर्विरोध जीत गए। बता दें कि किसी अन्य पार्टी ने चुनाव में इन नेताओं के खिलाफ अपना उम्मीदवार नहीं उतारा था। निर्विरोध जीत के बाद तीनों नेताओं ने रिटर्निंग ऑफिसर से अपना प्रमाण पत्र लेने पहुंचे। इस दौरान संजय सिंह ने भी अपना प्रमाण पत्र प्राप्त किया।

किसी अन्य ने दाखिल नहीं किया नामांकन

संजय सिंह, स्वाति मालीवाल और एनडी गुप्ता निर्विरोध चुनाव जीत गए। अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली में आप के तीनों उम्मीदवारों का राज्यसभा जाना तय है, क्योंकि किसी अन्य पार्टी के किसी उम्मीदवार ने नामांकन दाखिल नहीं किया था।

बता दें कि आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद एनडी गुप्ता और संजय सिंह का 27 जनवरी को कार्यकाल समाप्त हो रहा है। इससे पहले 08 जनवरी को संजय सिंह, एनडी गुप्ता और दिल्ली की पूर्व महिला आयोग अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल किया था।

स्वाति मालीवाल पहली बार जाएंगी राज्यसभा

इस बार सुशील कुमार की जगह पर स्वाति मालीवाल को राज्यसभा चुनाव के लिए आप ने पार्टी उम्मीदवार घोषित किया था। इसके अलावा संजय सिंह और एनडी गुप्ता को फिर से राज्यसभा चुनाव के लिए उम्मीदवार बनाया गया। बता दें स्वाति मालीवाल पहली बार राज्यसभा जा रही हैं तो वहीं संजय सिंह और एनडी गुप्ता दूसरी बार राज्यसभा जाएंगे।