रायगढ़। आज का युग इंटरनेट का युग है। आधुनिक जीवनशैली में इसके बगैर जीवन की कल्पना नहीं की जा सकती। इंटरनेट ने लोगों के जीवनशैली को आसान बना दिया है जिससे कि लोग समय और धन की बचत कर घर बैठे सभी जरूरी कामों को आसानी निपटा रहे है। वहीं इंटरनेट के बढ़ते प्रचलन को देखते हुए बड़ी संख्या में साइबर ठग भी सक्रिय हैं जो आसानी से लोगों को ठगी का शिकार बना रहे हैं। ठगी का एक नया मामला सामने आया है जिसमें टीचर ठगी का शिकार हुआ है । दरअसल पुसौर थाना क्षेत्र में बड़े हरदी गांव के एक शिक्षक से 1 लाख रुपये की साइबर ठगी का मामला सामने आया है।

शिक्षक ने इंटरनेट पर नंबर देखकर कुरियर ​कंपनी के ऑफिस में फोन लगाया था। इस मामले की जानकारी शिक्षक को 20 दिन बाद चलने पर उन्होंने पूरे मामले की पुसौर थाने में दी है। जानकारी के मुताबिक, शिक्षक का 23 दिसंबर को दुर्ग से पार्सल आने वाला था। लेकिन नियत समय व दिन के हिसाब से पार्सल नहीं आने पर उन्होंने इंटरनेट पर नंबर देखा और कुरियर ​कंपनी के ऑफिस में फोन लगाया। जहां शिक्षक को बताया गया कि थोड़ी परेशानी है, इस कारण से दुर्ग से पार्सल नहीं आ पाया है। ठग ने 5 रुपये यूपीआई ऑनलाइन भेजने के बाद एक्टिव करने की बात कही।

इसके बाद दूसरे नम्बर से कॉल करते हुए कहा कि अगर आपके फोन में फोन-पे नहीं है तो आप किसी अन्य के मोबाइल से 5 रुपए सेंड कर दीजिए। फिर एक एप्लीकेशन डाउनलोड कराते हुए उसमें मोबाइल के 5 अंक ओटीपी 88277 लिखने को कहा गया। इस दौरान उन्होंने कैनरा बैंक सिलेक्ट करने का कहा और यूपीआई आईडी डालने की बात कही गई। कुछ देर बाद खाते से पैसा कट गया।