छत्तीसगढ़ हाट महालक्ष्मी क्लॉथ मार्केट में चल रही उगाही

पार्किंग ठेकेदारों की गुंडागर्दी का मामला हाईकोर्ट में

रायपुर। राजधानी रायपुर में किसी भी बाजार में चले जाएं, वहां गैरकानूनी पार्किंग ठेका चलते ही रहता है। पंडरी में महालक्ष्मी क्लॉथ मार्केट पेरीफेरी के नाम से एक पार्किंग वसूली की जा रही है, और पार्किंग का पैसा लेने वाला आदमी बतलाता है कि यह महालक्ष्मी क्लॉथ मार्केट की पार्किंग है।

बाजार अपनी जमीन पर ऐसी पार्किंग वसूली करता तो वह ठीक रहता, लेकिन सडक़ के दूसरी तरफ जो सरकारी छत्तीसगढ़ हाट है, उसके किनारे भी महालक्ष्मी क्लॉथ मार्केट के नाम पर वसूली चल रही है। लेकिन रायपुर में पुलिस और प्रशासन को, म्युनिसिपल को, पार्किंग ठेकेदारी के नाम पर हर किस्म की अवैध गुंडागर्दी को बचाने में कोई न कोई फायदा नजर आता है, इसलिए छत्तीसगढ़ हाट से लगी हुई सरकारी सडक़ पर भी महालक्ष्मी क्लॉथ मार्केट पेरीफेरी की रसीद पर यह उगाही चल रही है।

छत्तीसगढ़ में रायपुर से लेकर बिलासपुर तक एयरपोर्ट से लेकर रेलवे स्टेशन तक जगह-जगह पार्किंग ठेकेदारों की गुंडागर्दी ऐसी भयानक है कि अब बिलासपुर में हाईकोर्ट एक जनहित याचिका की तरह दर्ज करके इसकी सुनवाई कर रहा है। लेकिन किसी मामले में कोई सुधार नहीं है, ठीक उसी तरह जिस तरह कि लाउडस्पीकरों की हाईकोर्ट के बार-बार कहने पर भी कोई रोक नहीं है।

इसकी जानकारी देने पर कपड़ा व्यापारी संघ के अध्यक्ष महेन्द्र धाड़ीवाल का कहना है कि संघ ने किसी को कोई ठेका नहीं दिया है, इस पार्किंग का ठेका नगर निगम ने दिया है लेकिन ठेकेदार महालक्ष्मी कपड़ा मार्केट पार्किंग के नाम से रसीद काट रहा है जो गलत है, उसे मार्केट का नाम हटाने कह दिया जाएगा।