टीआरपी डेस्क। राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा की शुरुआत से पहले पार्टी को महाराष्ट्र में बड़ा झटका लगा है। पूर्व केंद्रीय मंत्री मुरली देवड़ा के बेटे और मिलिंद देवड़ा ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है। बता दें कि 47 साल के मिलिंद देवड़ा यूपीए-2 के कार्यकाल में कुछ समय के मंत्री रह चुके हैं। अब कयास है कि देवड़ा के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की अगुवाई वाली शिवसेना में शामिल हो सकते हैं।

मिलिंद देवड़ा ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर पार्टी छोड़ने की जानकारी देते हुए
लिखा है कि आज मेरी राजनीतिक यात्रा के एक महत्वपूर्ण अध्याय का समापन हुआ। कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से मैंने अपना त्यागपत्र दे दिया है। कांग्रेस पार्टी के साथ मेरे परिवार का 55 साल पुराना रिश्ता ख़त्म हो गया है। मैं सालों से उनके अटूट समर्थन के लिए सभी नेताओं, सहकर्मियों और कार्यकर्ताओं का आभारी हूं।

मिलिंद देवड़ा ने कुछ पूर्व पार्षदों के मिलाकर करीब अपने 450 समर्थकों के साथ कांग्रेस पार्टी छोड़ी है। ऐसी चर्चा है कि वह आज दोपहर बाद दो बजे के करीब मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की मौजूदगी में शिवसेना की सदस्यता ग्रहण करेंगे। उद्धव ठाकरे की अगुवाई वाली शिवसेना मुंबई दक्षिण की सीट नहीं छोड़ना चाहती है। यहां पर पार्टी नेता अरविंद सावंत अभी लोकसभा सदस्य हैं। वे 2019 में यहां से दूसरी बार जीते थे। देवड़ा 2004 और 2009 में यह से जीतकर लोकसभा पहुंचे थे। देवड़ा एक बार मुंबई कांग्रेस के अध्यक्ष भी रह चुके हैं।