छत्तीसगढ़ में विष्णु देव सरकार ने जीता जनता का दिल

रायपुर।प्रदेश में विष्णुदेव सरकार का यह पहला माह बड़े फैसलों के लिए जाना जाएगा। सरकार के महत्वपूर्ण फैसले पूरे माह सोशल मीडिया पर सबसे ऊपर रहा।छत्तीसगढ़ के विधानसभा चुनाव में भाजपा को मिली जीत के बाद मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के नेतृत्व में बनी सरकार को एक माह हो गया है।

एक महीना पहले 13 दिसंबर को मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय तथा उप मुख्यमंत्री अरुण साव व विजय शर्मा को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई गई थी। नई सरकार के सामने जन घोषणा पत्र ‘मोदी की गारंटी‘ को पूरा करना आसान नहीं था, मगर सरकार के गठन के साथ ही उन पर अमल शुरू कर दिया गया।

विष्णु देव सरकार के फैसलों पर गौर करें तो पहले ही कैबिनेट में 18 लाख लोगों के लिए आवास बनाने का निर्णय लिया गया। 25 दिसंबर को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती सुशासन दिवस के अवसर पर 12 लाख से अधिक किसानों को दो साल का बोनस दिया गया। इसके तहत प्रदेश के किसानों के खाते में 3700 करोड़ रुपए से ज्यादा राशि दी अंतरित की जा चुकी है।

इसके साथ ही प्रति एकड़ 21 क्विंटल के हिसाब से धान खरीदी की जा रही है। किसानों को अभी समर्थन मूल्य दर पर भुगतान हो रहा है। 3100 रुपए प्रति क्विंटल के हिसाब से अंतर की राशि भी दी जाएगी।