भोपाल। किसानों के साथ अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने वाली तहसीलदार पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने एक्शन लिया है। सीएम ने सोनकच्छ की तहसीलदार डॉ. अंजली गुप्ता को जिला मुख्यालय अटैच कर दिया है। उनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है, जिसमें वह किसानों के साथ बदजुबानी करती नजर आईं।

CM बोले- हमारी सरकार का मूल मंत्र है सुशासन

सीएम मोहन यादव ने वीडियो का संज्ञान लेते हुए तहसीलदार डॉ. अंजली गुप्ता के खिलाफ एक्शन लिया। उनके निर्देश के बाद कलेक्टर द्वारा तहसीलदार को जिला मुख्यालय अटैच कर दिया गया है। इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि अधिकारी आम लोगों के साथ सभ्य और शालीन भाषा का इस्तेमाल करें। इस तरह की अभद्र भाषा बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

किसानों को हड़काते हुए वायरल हुआ था वीडियो

बता दें कि देवास जिले के सोनकच्‍छ की तहसीलदार का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ। इस वीडियो में उन्हें किसानों को हड़काते हुए देखा गया। वह किसानों के अंग्रेजी बोलने पर भड़क गई और उन्हें फटकार लगाने लगीं। वीडियो में तहसीलदार अंजली गुप्ता को कहते हुए सुना गया कि आपने सरकार चुनी है, मैं रिस्पॉन्सिबल नहीं हूं। उन्होंने कहा कि दो शब्‍द अंग्रेजी के क्‍या सीख लिए, बोलने लगे ‘यू आर रिस्‍पॉन्सिबल’। इस दौरान उन्हें- चूजे हैं, अंडे से निकले नहीं जैसी बातें कहते हुए सुना गया।

दरअसल, सोनकच्छ क्षेत्र में मध्य प्रदेश पावर ट्रांसमिशन कंपनी लिमिटेड 132 के. वी. लाइन के टॉवर खड़े कर रही है। इन्हें किसानों के खेत में लगाया जा रहा है। खड़ी फसल में लाइट के पोल लगाने को लेकर किसान और तहसीलदार के बीची तीखी नोकझोंक हो गई थी।