2.31 एकड़ में हो रही थी अवैध प्लाटिंग, निगम ने रोड और कांक्रीट नींव रोका

रायपुर। राजधानी में अवैध कब्जाधारियों के खिलाफ बुलडोजर फिर चल पड़ा है। शहर के आसपास सरकारी और निजी जमीनों पर हो रहे अवैध प्लाटिंग, कब्जों को हटाने की मंशा तो प्रशासन ने चुनाव के ठीक बाद जता दी थी। राजधानी में अवैध कब्जा करने वालों के खिलाफ प्रशासन लगातार कार्रवाई कर रहा है।

अब ब्रेक के बाद रायपुर में जिला कलेक्टर गौरव कुमार सिंह के आदेशानुसार नगर पालिक निगम रायपुर आयुक्त अविनाश मिश्रा के निर्देश पर नगर निगम जोन क्रमांक 8 में माधव राव सप्रे वार्ड के विप्र नगर क्षेत्र में करीब 2.31 एकड़ निजी भूमि में की जा रही अवैध प्लाटिंग पर बुलडोजर चलाकर रोक लगा दी गई है।

बता दें कि, राजधानी में जोन 8 के कमिश्नर अरुण ध्रुव के नेतृत्व, कार्यपालन अभियन्ता अभिषेक गुप्ता, उप अभियन्ता नगर निवेश रूचिका मिश्रा और सम्बंधित अधिकारियों की मौजूदगी में अभियान चलाकर लगभग 2.31 एकड़ निजी भूमि में की जा रही अवैध प्लाटिंग पर रोक लगाते हुए स्थल पर बनाई जा रही अवैध मुरम रोड और कांक्रीट नींव को बुलडोजर की सहायता से काटने की कार्यवाही की गयी।

वहीं नगर निगम जोन 8 जोन कमिश्नर ने जोन 8 नगर निवेश विभाग की ओर से तहसीलदार रायपुर को पत्र लिखकर सम्बंधित स्थल के भवन स्वामी की जानकारी शीघ्र निगम को देने अनुरोध किया गया है, ताकि शासन के अधिनियम के तहत अवैध प्लाटिंग करने वाले सम्बंधितों पर नियमानुसार कड़ी कानूनी कार्यवाही शीघ्र की जा सके।