रायपुर। प्रदेश में कोरोना वायरस का संक्रमण एक बार फिर फैलता नजर आ रहा है। रोज मिल रहे नए कोरोना संक्रमित मरीजों की वजह से प्रदेश में कोरोना को लेकर भय का वातावरण बनता जा रहा है। कोरोना के मामलों को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग द्वारा सतर्क रहने और नियमों का पालन करने की अपील की जा रही है। इसके साथ ही स्वास्थ्य विभाग प्रतिदिन कोरोना सौंपलों की जांच कर रही है जिसमें रोज नए कोरोना संक्रमितों की पहचान हो रही है।

प्रदेश में 24 घंटे में 1006 सैंपल की जांच गई, जिसमें तीन मरीज कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। रायपुर, बिलासपुर और कांकेर से संक्रमित मरीज मिले हैं। छत्तीसगढ़ के शासन स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग ने प्रदेश में मिले कोरोना मरीजों का आकड़ा जारी किया है। जिसके मुताबिक 20 जनवरी को प्रदेश के जिलों में 2981 सैंपलों की जांच की गई जिनमें 12 व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। आज सैंपलों की जांच के दौरान प्रदेश की पॉजिटिविटी दर 0.40 प्रतिशत रही ।

स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी आकड़ों के मुताबिक कल राज्य के 7 जिलों में कोरोना संक्रमित मरीज मिले है. जिनमें बरायपुर से 4, बिलासपुर और रायगढ़ से 2-2, दुर्ग, महासमुन्द, कोरिया और बीजापुर 1-1 मरीजों में कोरोना की पुष्टी हुई है। इन जिलों के अलावा बाकि जिलों में कोरोना का कोई नया मामला सामने नहीं आया है. वहीं होम आइसोलेशन में रह रहे 9 कोरोना संक्रमित इलाज के दौरान ठीक हो चुके हैं। ताजा आकड़ों के मुताबिक, वर्तमान में प्रदेश में एक्टिव कोरोना केस की संख्या घटकर 88 हो गई है।