रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता गौरीशंकर श्रीवास ने एक कारोबारी के खिलाफ 10 लाख रुपए की ठगी करने की रिपोर्ट दर्ज कराई है। प्रवक्ता ने पुलिस को जानकारी में बताया कि सात वर्ष पूर्व उन्होंने एक कारोबारी को कर्ज दिया था।

कारोबारी ने कर्ज के एवज में भाजपा प्रवक्ता को दो ब्लैंक चेक दिया था। भाजपा प्रवक्ता ने चेक क्लीयरेंस के लिए बैंक में जब लगाया, तो उन्हें पता चला कि उसे जो ब्लैंक चेक दिया है, वह बैंक बंद हो चुका है। इसके बाद गौरीशंकर ने कारोबारी के खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज कराई है।

पुलिस के अनुसार भाजपा प्रवक्ता ने अनुपम राघव के खिलाफ ठगी करने की शिकायत दर्ज कराई है। अनुपम ने गौरीशंकर को कारोबार करने पैसों की जरूरत होने की बात कहते हुए 10 लाख रुपए कर्ज मांगे। इस पर गौरीशंकर ने सात जुलाई 2017 को दो गवाहों के समक्ष 50 रुपए के स्टांप में हस्ताक्षर कराने के बाद अनुपम को रकम कर्ज के रूप में दिए। बदले में अनुपम ने गौरीशंकर को आंध्रा बैंक विधानसभा शाखा के दो कोरे चेक दिए।

गौरीशंकर ने कर्ज की रकम के लिए अनुपम द्वारा दिए चेक को सिविल लाइंस स्थित आईडीबीआई बैंक में क्लीयरेंस के लिए पिछले वर्ष 19 सितंबर को लगाया, तब गौरीशंकर को विधानसभा स्थित आंध्रा बैंक की शाखा के बंद होने की जानकारी मिली। जिसके बाद ही बाद गौरीशंकर ने घटना की शिकायत थाने में दर्ज कराई।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर