नेशनल डेस्क। अयोध्या में भगवान राम लला की प्राण-प्रतिष्ठा कार्यक्रम शांतिपूर्ण सम्पन हो गया है। कांग्रेस ने राम मंदिर उद्घाटन समारोह में शामिल होने का निमंत्रण ठुकरा दिया था। लेकिन कांग्रेस नेता विक्रमादित्य सिंह ने पार्टी लाइन से हटकर अयोध्या में आयोजित राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शिरकत की। इस दौरान कांग्रेस नेता भी राम भक्ती में लीन नजर आए। इससे पहले प्राण प्रतिष्ठा के निमंत्रण पर भी विक्रमादित्य सिंह ने खुशी जताई थी।

देशभर की निगाहें आज अयोध्या पर टिकी रहीं, रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर हर कोई उत्साहित नजर आया, फिर क्या नेता, क्या अभिनेता, क्या कारोबारी और क्या खिलाड़ी। हर कोई राम की भक्ति में लीन नजर आया। वहीं कांग्रेस ने प्राण प्रतिष्ठा में शामिल नहीं होने का फैसला क्या था। लेकिन इन सब के बीच पार्टी के फैसले को दरकिनार करते हुए कांग्रेस नेता विक्रमादित्य सिंह प्राण प्रतिष्ठा में भाग लेने अयोध्या पहुंचे।

प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में कोई भी कांग्रेस नेता नहीं नजर आया, सभी ने कार्यक्रम से दूरी बनाने का फैसला किया था, लेकिन विक्रमादित्य सिंह ने इस ऐतिहासिक समारोह में शामिल होने का फैसला किया। इस दौरान उनके माथे पर तिलक, गले में भगवा रंग का गमछा डाले नजर आए। कार्यक्रम में शामिल होने की खुशी उनके चेहरे पर साफ नजर आ रही थी।

नेता विक्रमादित्य सिंह निमंत्रण भी स्वीकार करते हुए जाहिर की थी खुशी

कांग्रेस नेता विक्रमादित्य सिंह को जब प्राण प्रतिष्ठा का निमंत्रण दिया गया था, उस समय उन्होंने इसे स्वीकार करते हुए खुशी जाहिर की थी। उन्होंने निमंत्रण को जीवन में मिलने वाला एक अवसर कहा था। कांग्रेस नेता ने कहा था कि वो प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम में जरूर शामिल होंगे। हालांकि बाद में उन्होंने ये भी कहा था कि जब भी मौका मिलेगा वो राम मंदिर के दर्शन करने अयोध्या जरूर जाएंगे।

हिमाचल में 22 जनवरी को आधे दिन की छुट्टी

वहीं हिमाचल प्रदेश एक मात्र कांग्रेस शासित ऐसा राज्य है जिसने 22 जनवरी के दिन सरकारी कर्मचारियों के लिए आधे दिन की घोषणा की थी। आपको बता दें कि प्राण प्रतिष्ठा के दिन बीजेपी शासित राज्यों में आधे दिन की छुट्टी की घोषणा की गई थी।