रायपुर। राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा को असम में रोकने की कोशिश के विरोध में छत्‍तीसगढ़ के सभी जिला मुख्‍यालयों में आज कांग्रेस पार्टी विरोध प्रदर्शन करेगी। पार्टी ने इस संबंध में सभी जिलाध्‍यक्षों को पत्र जारी किया है। इसमें आज शाम 5 बजे विरोध प्रदर्शन करने और पुतला दहन करने का निर्देश दिया गया है।

पीसीसी की तरफ से जिलाध्‍यक्षों को जारी पत्र में कहा गया है कि राहुल गांधी के नेतृत्व में भारत जोड़ो न्याय यात्रा, जो 14 जनवरी को मणिपुर में शुरू हुई थी, सफलतापूर्वक मणिपुर, नागालैंड, अरुणाचल प्रदेश से होकर गुजरी है और अब असम में प्रवेश कर गई है। लोगों के दिलों को छूने वाली यह यात्रा हमारे देश में युवाओं, महिलाओं और हाशिए पर रहने वाले लोगों के लिए सफलतापूर्वक न्याय (न्याय) की मांग कर रही है। अफसोस की बात है, जैसा कि आप जानते हैं, भाजपा, खासकर असम में इसके सबसे भ्रष्ट मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा, इस शांतिपूर्ण यात्रा को बाधित करने की सख्त कोशिश कर रहे हैं। पिछले दो दिनों में, हमने भारत जोड़ो न्याय यात्रा के काफिलों पर योजनाबद्ध हमले और इन उपद्रवियों द्वारा हमारी यात्रा के पोस्टरों को फाड़ने की घटनाएं देखी हैं।

PCC ने पत्र में उल्लेख किया है कि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी द्वारा जारी निर्देशानुसार आपसे आग्रह है कि, भारत जोड़ो न्याय यात्रा में सुनियोजित षडयंत्रपूर्वक किये जा रहे हमले के विरोध में आज 22 जनवरी, 2024 को सायं 05 बजे प्रदेश के समस्त जिला मुख्यलायों में स्थानीय वरिष्ठ नेताओं और पार्टी पदाधिकारियों सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं की उपस्थिति में असम के मुख्यमंत्री हेमंत विस्व शरमा का पुतला दहन कर विरोध प्रदर्शन करें।