प्रपोजल को AAP प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने दे दिया अप्रूवल

नई दिल्ली। इंडिया गठबंधन को अब दो राज्यों के प्रमुखों का समर्थन नहीं मिलने वाली है। पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के पश्चिम बंगाल में अकेले लोकसभा चुनाव लड़ने के ऐलान के बाद अब सीएम भगवंत मान ने भी AAP के पंजाब में अकेले चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा है कि आम आदमी पार्टी पंजाब में सभी 13 सीटों पर चुनाव जीतेगी।

पंजाब संगठन के अकेले चुनाव लड़ने के प्रपोजल को दिल्ली के मुख्यमंत्री और AAP के प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने अप्रूवल दे दिया है। अकेले चुनाव लड़ने का ऐलान करते समय आम आदमी पार्टी भी ममता बनर्जी की राह पर चलते हुए कांग्रेस पर अड़ियल रवैये का आरोप लगा सकती है। बताया जा रहा है कि जल्द ही AAP इसका ऐलान भी कर दिया।

लोकसभा चुनाव को लेकर तैयारियां शुरू तेज हो गईं है। एनडीए और इंडिया गठबंधन में बैठकों और मंथन का दौर लगातार जारी है। इस समय राहुल गांधी कांग्रेस को मजबूत करने के लिए भारत जोड़ो न्याय यात्रा कर रहे हैं। तो दूसरी ओर एनडीए में भी लगातार बैठकें हो रही हैं।

इंडिया गठबंधन में इस समय सीटों के बंटवारे को लेकर चर्चा हो रही है। लेकिन अब इस बीच पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने कांग्रेस के साथ इंडिया गठबंधन में दरार पैदा कर दी है। तो वहीं अब आम आदमी पार्टी ने भी इंडिया गठबंधन को तगड़ा झटका दे दिया है। पहले बंगाल तो अब पंजाब से इंडिया गठबंधन को झटका लगा है।

पश्चिम बंगाल की सीएम और तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष ममता बनर्जी ने भी ये ऐलान कर दिया है कि उनकी पार्टी पश्चिम बंगाल की सभी सीटों पर अकेले ही चुनाव लड़ेंगी। ममता बनर्जी का कहना है कि पश्चिम बंगाल में कांग्रेस के साथ तृणमूल कांग्रेस का गठबंधन नहीं है।