टीआरपी डेस्क।

पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल…

मेष राशि – साथी से अनबन के संकेत हैं। पार्टनर के विचारों का सम्मान करें और उनका ख्याल रखें। ऑफिस की पॉलिटिक्स से दूर रहें और अपने लक्ष्यों को हासिल करने के लिए निरंतर प्रयास करते रहें। आज कार्यं की अतिरिक्त जिम्मेदारियां मिल सकती हैं। कुछ जातकों को अच्छे पैकेज के साथ नई जॉब का ऑफर मिलेगा। धन की तंगी से मुक्ति मिलेगी। पिछले निवेशों से अच्छा रिटर्न मिलेगा, लेकिन अपने खर्चों पर नजर रखें और सोच-समझकर खर्च करें। भाई-बहन से चल रहे आर्थिक विवादों से छुटाकारा मिलेगा। स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतें भी दूर होंगी। हेल्दी लाइफस्टाइल अपनाएं और कार्यों के तनाव से बचें।

वृषभ राशि : लव लाइफ में प्यार और रोमांस बढ़ेगा। रिश्तों की कड़वाहट दूर होगी। सिंगल जातकों की लाइफ में किसी खास व्यक्ति की एंट्री होगी। प्रोफेशनल लाइफ में धैर्यता बनाए रखें। ऑफिस में अपने इनोवेटिव आइडियाज को शेयर करने में संकोच न करें। आज आर्थिक मामलों में भी आप भाग्यशाली बने रहेंगे। आय के कई स्त्रोतों से पैसा आएगा। धन-संपत्ति में वृद्धि के योग बनेंगे। लाइफस्टाइल में सुधार आएगा। बिजनेसमेन को व्यापार में बढ़ोत्तरी का अवसर मिल सकता है। अपने स्वास्थ्य को लेकर लापरवाही न बरतें। आज कुछ जातकों को सर्दी-जुकाम की समस्या हो सकती है।

मिथुन राशि : मिथुन राशि : रिलेशनशिप की दिक्कतों को सुलझाने में सफल होंगे। पार्टनर के इमोशन्स को लेकर सेंसिटिव रहें। रिश्तों में गलतफहमियां ज्यादा बढ़ने न दें। प्रोफेशनल लाइफ की चुनौतियों से छुटकारा मिलेगा। कुछ जातकों को विदेश में जॉब करने का अवसर मिल सकता है। बिजनेसमेन को आंख मूंदकर किसी पर भरोसा नहीं करना चाहिए। इससे आपको व्यापार में नुकसान उठाना पड़ सकता है। कुछ लोगों को काम के सिलसिले में ज्यादा यात्रा करने के योग बनेंगे। धन आगमन के नए मार्ग प्रशस्त होंगे, लेकिन खर्चों के अधिकता के कारण मन परेशान भी रहेगा। इनवेस्टमेंट के फैसले बड़ी होशियारी से लें और धन बचत जरूर करें।

कर्क राशि : कार्यस्थल पर छोटी-मोटी दिक्कतें बनी रहेंगी। नए प्रोजेक्ट की जिम्मेदारी संभालने के लिए तैयार रहें। उद्यमियों को व्यापार में बढ़ोत्तरी के नए अवसर मिलेंगे। शैक्षिक कार्यों में अच्छे परिणाम मिलेंगे। साथी से अनबन के संकेत हैं। इसलिए रिलेशनशिप में अतीत की बातों पर चर्चा करने से बचें। आज पार्टनर के साथ रोमांटिक डेट का प्लान कर सकते हैं। इससे रिश्तों में प्यार और रोमांस बढ़ेगा। आर्थिक मामलों में लकी रहेंगे। धन लाभ के नए अवसर मिलेंगे और आर्थिक दिक्कतों से छुटकारा मिलेगा। व्यापार में विस्तार होगा, लेकिन स्वास्थ्य पर ज्यादा ध्यान दें।

सिंह राशि : कार्यों की नई चुनौतियों के लिए तैयार रहें। आज ऑफिस में कार्यों की अतिरिक्त जिम्मेदारियां मिलेंगी। लव लाइफ में नए रोमांचक मोड़ आएंगे। रिलेशनशिप की दिक्कतें दूर होंगी। पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम स्पेंड करें। बिजनेस से जुड़े फैसले बड़ी होशियारी से लें। आर्थिक मामलों में उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है। इसलिए अपने खर्चों पर नियंत्रण रखें और धन से जुड़े फैसले बड़ी होशियारी से लें। आज दोस्तों के सहयोग से कार्यों में आ रही बाधाओं से छुटकारा मिलेगा और धन लाभ के नए अवसर मिलेंगे। परिजनों के स्वास्थ्य पर ध्यान दें।

कन्या राशि : आज आपका दिन बेहद शुभ रहने वाला है। करियर में नई उपलब्धियां हासिल होंगी। नौकरी-व्यापार में तरक्की के नए अवसर मिलेंगे। आर्थिक स्थिति सुदृढ़ होगी। संतान पक्ष से शुभ समाचार की प्राप्ति हो सकती है। हालांकि, बच्चों को सेहत को लेकर मन चिंतित रह सकता है। माता के स्वास्थ्य पर ध्यान दें। विद्यार्थियों को कड़ी मेहनत के बाद ही सफलता प्राप्त होगी। कुछ जातकों की आज पुराने मित्रों से मुलाकात होगी, जिससे मन प्रसन्न रहेगा।

तुला राशि : प्रोफेशनल लाइफ में सफलता मिलेगी। वाणी में मधुरता आएगी। धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी। घरेलू दिक्कतों से छुटकारा मिलेगा । नौकरी और कारोबार में वातावरण अनुकूल रहेगा। मित्रों की मदद से कार्यों की बाधाएं दूर होंगी और धन लाभ के नए अवसर मिलेंगे। नौकरी में स्थान परिवर्तन के योग बनेंगे। मन प्रसन्न रहेगा। ऑफिस में वाद-विवाद से बचें। भावुक होकर कोई निर्णय न लें। परिजनों के स्वास्थ्य पर ध्यान दें। मैरिड लाइफ में खुशियों का माहौल होगा। भौतिक सुख-संपदा में वृद्धि होगी। आनंददायक जीवन गुजारेंगे।

वृश्चिक राशि : लेखानादि और बौद्धिक कार्यों से आय में वृद्धि के नए अवसर मिलेंगे। व्यापारिक स्थिति सुदृढ़ होगी, लेकिन जीवन में थोड़े उतार-चढ़ाव आ सकते हैं। अज्ञात भय से मन परेशान रह सकता है। घरेलू सुख बाधित रहेगा। भावनाओं पर काबू रखें और पिता के स्वास्थ्य पर ध्यान दें। परिजनों से वाद-विवाद से बचें। स्वास्थ्य को लेकर लापरवाही न बरतें।

धनु राशि : पूर्व-प्रेमी से मुलाकात संभव है। रिलेशनशिप में लंबे समय से चली आ रही परेशानियों से छुटकारा मिलेगा। प्रोफेशनल लाइफ में तरक्की के नए अवसर मिलेंगे। कार्यों की बाधाएं दूर होंगी। शासन-सत्ता पक्ष का सहयोग मिलेगा। नौकरी-कारोबार में उन्नति करेंगे। शत्रुओं पर जीत हासिल होगी, लेकिन थोड़ी डिस्टर्बेंस बनी रहेगी। नौकरीपेशा वालों को आज नई जॉब का ऑफर मिल सकता है। काम के सिलसिले में यात्रा के योग बनेंगे। धन आगमन के नए मार्ग प्रशस्त होंगे। वाहन के रखरखाव के लिए धन खर्च करना पड़ सकता है।

मकर राशि : प्रोफेशनल लाइफ में काफी बिजी शेड्यूल रहेगा। कार्यों की जिम्मेदारियां बढ़ेंगी। अपने डेली रूटीन से थोड़ा ब्रेक लें और लाइफ में नई चीजों को एक्सप्लोर करने में संकोच न करें। धन के मामले में आज आपकी स्थिति अच्छी नहीं है। धन की तंगी का सामना करना पड़ सकता है। निवेश के फैसले बड़ी होशियारी से लें। सोच-समझकर धन खर्च करें। आज आय कम और खर्चों की अधिकता से मन परेशान रहेगा। कुछ जातकों को वायरल फीवर या सर्दी-जुकाम की समस्या हो सकती है। स्वास्थ्य पर ध्यान दें और व्यर्थ के चिंतन से बचें।

कुंभ राशि : लव लाइफ के रोमांटिक पलों को एंजॉय करेंगे। अपने कंफर्ट जोन से बाहर निकलें और सफलता प्राप्त करने के लिए निरंतर प्रयास करते रहें। जीवन की चुनौतियों से न घबराएं। प्रोफेशनल लाइफ में नए प्रोजेक्ट की जिम्मेदारी लेने में रुचि दिखाएं। इससे तरक्की के नए अवसर मिलेंगे और ऑफस मैनेजमेंट में आपकी सकारात्मक छवि बरकरार रहेगी। आर्थिक मामलों में थोड़ी उतार-चढ़ाव की स्थिति बनी रह सकती है। आय में वृद्धि के नए मार्गों की तलाश करें।

मीन राशि : मन प्रसन्न रहेगा। अपने जीवन लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए महत्वकांक्षी नजर आएंगे। ऊर्जा और आत्मविश्वास की कमी नहीं रहेगी। सिंगल जातकों की आज किसी खास व्यक्ति से मुलाकात होगी। ऑफिस मीटिंग में नए आइडियाज केो शेयर करने में संकोच न करें। आज ऑफिस में आपके कार्यों की प्रशंसा होगी। आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर होगी, लेकिन खर्चों पर नियंत्रण रखें और निवेश के फैसले बड़ी होशियारी से लें। साथ ही जरूरत पड़ने पर एक्सपर्ट की सलाह लेने में संकोच न करें।