महासमुंद। यहां के बसना थाना क्षेत्र में नेशनल हाईवे 53 पर इलेक्ट्रिक कार में अचानक आग लग गई। इस घटना से अफरा-तफरी का माहौल निर्मित हो गया। मौके पर पहुंची पुलिस और नागरिकों ने रेत से आग बुझाई। हालांकि तब तक कार पूरी तरह आग की लपटों से घिर गई थी।

बताया जा रहा है कि सौरभ राठौर अपने दोस्तों के साथ रायपुर से वोल्वो ई वी कार C – 40 पर सवार होकर सरसींवा के लिए निकले थे। इस बीच सड़क पर उनकी कार बंद पड़ गई।

कंपनी के स्टाफ ने फिर से स्टार्ट करने की दी थी सलाह

सौरभ राठौर ने कार कंपनी के डीलर को फोन कर इसकी जानकारी दी। जिस पर कार कंपनी के स्टाफ द्वारा कुछ देर बाद रुक कर स्टार्ट करने की सलाह दी गई। इसके बाद सौरभ राठौर ने करीब आधे घंटे बाद कार को फिर से स्टार्ट किया तो बाएं टायर के निचले हिस्से में अचानक आग लग गई। कार पर सवार सभी लोग आनन-फानन में वाहन से उतरे और लोगों को मदद के लिए पुकारा। हालांकि पुलिस और आम लोगों ने रेट से आग बुझाने की कोशिश की मगर तब तक कार पूरी तरह जल चुकी थी। देखें VIDEO :

पहले भी EV कार में आग लगने की हो चुकी हैं घटनाएं

इलेक्ट्रिक गाड़ियों में आग लगने के मामले सामने रहते हैं। इसी तरह की एक घटना पुणे में हुई, जहां Tata Nexon EV कार में आग लग गई। दुर्घटना का शिकार हुई यह कार सिर्फ 9 महीने पुरानी थी।

इसी तरह बेंगलुरु में बीच सड़क पर एक Electric Car आग का गोला बन गई। आग की लपटों में घिरी एक कॉम्पैक्ट इलेक्ट्रिक कार का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। यह घटना पिछले वर्ष अक्टूबर महीने की है।

इस तरह की आग लगने की घटनाएं कंपनी को लेकर कई सवाल खड़े करती है। देश में ईवी की बिक्री तेजी से बढ़ रही है, खासकर दोपहिया सेगमेंट इसकी काफी डिमांड है। समय-समय पर कुछ ऐसा होता है जो संभावित ग्राहकों के बीच इलेक्ट्रिक वाहनों के बारे में सुरक्षा चिंताएं पैदा करती है।