छत्तीसगढ़ में हिंदू धर्म को अलग-अलग तरीके से तोड़ा गयाः प्रबल प्रताप

रायपुर। ऑपरेशन घर वापसी के तहत अन्य धर्म के लगभग एक हजार लोगों ने हिन्दू धर्म में घर वापसी की है। भाजपा प्रदेश मंत्री प्रबल प्रताप सिंह जूदेव के नेतृत्व में प्रदेश के अलग अलग-अलग जगह से पहुंचे धर्मांतरित लोगों ने बागेश्वर धाम कथावाचक धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के सानिध्य में हिंदू धर्म में वापसी की है।

मीडिया से बातचीत करते हुए भाजपा प्रदेश मंत्री प्रबल प्रताप सिंह जूदेव ने कहा कि आज पूरे प्रदेश भर के 251 परिवार के लगभग 1000 लोगों को हिंदू धर्म में घर वापसी हुई। पूरे छत्तीसगढ़ में हिंदू धर्म को अलग-अलग तरीके से तोड़ा गया। इनका धर्मांतरण हुआ यह पुनः अपने सनातन से जुड़ना चाहते थे. हम उनको सम्मान देकर के उनके पैर धो करके उनको वापसी कराये हैं।

वहीं मुस्लिम धर्म से हिंदू धर्म में प्रवेश हुए मोहम्मद अकबर ने कहा कि हिंदू धर्म की संस्कृति को देखते हुए मैने हिंदू धर्म में प्रवेश लिया है। बागेश्वर धाम की कथा से आकर्षित होकर मैंने हिंदू धर्म में प्रवेश लिया है। अब मैं हिंदू संस्कृति का सम्मान करूंगा।

इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश के मुस्लिम युवक मोहम्मद अकबर और शेख शमीम ने भी हिंदू धर्म में प्रवेश किया है। बागेश्वर धाम की कथा का शनिवार को आखिरी दिन था।हिंदू धर्म में प्रवेश करने के बाद धीरेंद्र शास्त्री ने शेख शमील को बबलू और मोहम्मद अकबर को सत्यम नाम दिया।

उतर प्रदेश से हिंदू धर्म में प्रवेश लेने के लिए अकबर रायपुर पहुंचे थे. इन दोनों के अलावा रायपुर से 1000 लोगों ने घर वापसी की है। हिंदू धर्म में आस्था देखते हुए सभी ने सनातन को अपनाया है. जिन्हें भगवा गमछा पहनाकर प्रवेश कराया गया. इसके बाद प्रबल प्रताप जूदेव ने सबके पैर धोए।

कथा में इन सभी को पहले भगवा वस्त्र और भगवा गमछा पहनाया गया. जिसके सभी से कथा के पास परिसर में हवन और पूजा कराई गई। वहीं बागेश्वर धाम वाले धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने सभी से मुलाकात कर उन्हें भगवा गमछा पहनकर मंच में उनका स्वागत किया।

क्रिश्चियन से हिंदू धर्म में प्रवेश हुई सीतापुर की गीता ने कहा कि मैं बचपन से ही क्रिश्चियन धर्म से बिलॉन्ग करती हूं। लेकिन हिंदू धर्म में प्रवेश की हूं। अब हिंदू धर्म में ही रहूंगी।