रायगढ़। लोगों की गरीबी एवं मजबूरी का फायदा धर्मान्तरण कराने वालों द्वारा जमकर उठाया जा रहा है। धर्मान्तरण के लगातार मामले सामने आ रहे हैं लेकिन इनके खिलाफ कोई ठोस कार्रवाई नहीं हो पा रही जिसके चलते धर्मांतरण कराने वालों के हौसले बुलंद है जो बेखौफ होकर इस काम को अंजाम दे रहे हैं। प्रदेश में धर्म परिवर्तन के अवैध कारोबार में बाहर के लोग बड़ी संख्या में सक्रिय हैं जो छत्तीसगढ़ आकर प्रार्थना सभा आयोजित कर धर्मांतरण का खेल खेल रहे हैं। ऐसा ही एक मामला रायगढ़ से सामने आया है।

जहां धर्मांतरण को लेकर हंगामा हो गया। यहां बजरंग दल के कार्यकर्ता और मसीही समुदाय के लोगों के बीच झूमा झटकी हो गए। बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया है कि किराए के भवन में मसीही समाज की सभा चल रही थी। इसी दौरान बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने वहां जाकर इसका विरोध किया। जिससे दोनों पक्षों के बीच झूमा झटकी हो गई। घटना की सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले को सुलझाने की काफी कोशिश की। पुलिस ने इस दौरान सात लोगों को गिरफ्तार कर लिया है और सभी से पूछताछ कर रहे हैं। मामला मिल थाना क्षेत्र का है।

बाहर से लोग छत्तीसगढ़ आकर प्रार्थना सभा आयोजित कर धर्मांतरण का खेल खेल रहे हैं। ऐसा ही एक मामला रायगढ़ से सामने आया है। जहां धर्मांतरण को लेकर हंगामा हो गया। यहां बजरंग दल के कार्यकर्ता और मसीही समुदाय के लोगों के बीच झूमा झटकी हो गए। बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया है कि किराए के भवन में मसीही समाज की सभा चल रही थी। इसी दौरान बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने वहां जाकर इसका विरोध किया। जिससे दोनों पक्षों के बीच झूमा झटकी हो गई। घटना की सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले को सुलझाने की काफी कोशिश की। पुलिस ने इस दौरान सात लोगों को गिरफ्तार कर लिया है और सभी से पूछताछ कर रहे हैं। मामला मिल थाना क्षेत्र का है।