रायपुर । cg news: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज छात्रों से ‘परीक्षा पे चर्चा’ करने वाले हैं। इस खास कार्यक्रम में शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल के साथ सीएम विष्णुदेव साय भी मौजूद रहेंगे।

cg news: कार्यक्रम दीनदयाल ऑडिटोरियम में होगा कार्यक्रम प्रसारित किया जाएगा। पीएम मोदी वर्चुअली देशभर के छात्रों से संवाद करेंगे। सुबह 11 बजे इस कार्यक्रम का आयोजन होगा।

cg news: नई दिल्ली के मंडपम से देशभर में ‘परीक्षा पे चर्चा’ की जाएगी। सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के राज्यपाल, उप राज्यपाल और मुख्यमंत्रियों को पत्र लिखकर परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम को देखने को कहा है। इसके साथ ही देश भर के स्कूलों, विश्वविद्यालयों में भी इस कार्यक्रम को दिखाने का अनुरोध किया है।

cg news: बता दें कि 2018 में शुरू किए गए इस प्रोग्राम के जरिए पीएम मोदी छात्रों से रूबरू होते हैं और उन्हें बोर्ड परीक्षाओं के तनाव से बचने और परीक्षा में अच्छा प्रदर्शन करने के टिप्स देते हैं।

cg news: कार्यक्रम के लिए हर साल होने वाले रजिस्ट्रेशन में इजाफा हो रहा है. बीते साल कार्यक्रम के लिए लिए 31 लाख छात्रों ने रजिस्ट्रेशन कराया था, लेकिन इस साल ये बढ़कर दो करोड़ के पार निकल गया।