गुवाहाटी । Rahul Gandhi Bharat Jodo Nyaya Yatra: कांग्रेस नेता और वायनाड सांसद राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा असम में निकलते ही कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। AASU यानी ऑल असम स्टूडेंट्स यूनियन और कांग्रेस के 150 से ज्यादा नेताओं ने भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया है। बता दें कि फिलहाल, कांग्रेस की यात्रा तृणमूल कांग्रेस शासित पश्चिम बंगाल में है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पहले ही लोकसभा चुनाव 2024 अकेले लड़ने का ऐलान कर चुकी हैं।

Rahul Gandhi Bharat Jodo Nyaya Yatra: मंत्री पीयूष हजारिका ने कांग्रेस पर तंज कसा और 150 से ज्यादा नेताओं के भाजपा में शामिल होने की जानकारी दी है। रविवार को उन्होंने लिखा, ‘मुझे यह मानना पड़ेगा कि राहुल गांधी की भारत बस न्याय यात्रा ने असम में काफी प्रभाव डाला है। असम कांग्रेस और AASU के 150 से ज्यादा नेताओं ने आज भाजपा ज्वाइन कर ली है। अंकिता दत्ता, बिस्मिता गोगोई और दीपांक कुमार नाथ ने अच्छा फैसला लिया।

Rahul Gandhi Bharat Jodo Nyaya Yatra: खास बात है कि दत्ता यूथ कांग्रेस असम की पूर्व अध्यक्ष थीं। बीते साल अप्रैल में उन्होंने युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष बीवी श्रीनिवास पर उत्पीड़न के आरोप लगाए थे। इसके बाद अप्रैल 2023 में ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी (AICC) ने ‘पार्टी विरोधी गतिविधियों’ के चलते उन्हें 6 साल के लिए निष्कासित कर दिया था।