सड़क पर किया हनुमान चालीसा का पाठ,जाम से लोग हुए हलाकान

रायपुर। खम्हारडीह चौक पर मारपीट के विरोध और आरोपियों पर कार्रवाई की मांग को लेकर विहिप, बजरंग दल,सामाजिक संगठनों के आक्रोशित प्रदर्शनकारियों ने जमकर नारेबाजी की। खम्हारडीह चौक को पूरी तरह बंद कर हनुमान चालीसा का पाठ करने लगे, जिससे सड़क पर घंटों लंबा जाम लगा रहा. शंकर नगर चौक, कचना रोड, अवंतिविहार रोड पर लंबा जाम लगने से राहगीरों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

राजधानी के खम्हारडीह स्थित विरासत अपार्टमेंट में मारपीट का मुद्दा गरमा गया है. ओवरस्पीड को लेकर हुए विवाद के बाद आज आक्राेशित लोगों ने थाने का घेराव कर दिया. दरअसल, खम्हारडीह के विजय नगर निवासी संतोष जैन का विवाद 26 जनवरी की रात करीब 11 बजे तेलीबांधा जैतखंभ के पास तेज रफ्तार कार चलाने को लेकर हुआ था।

इस विवाद के बाद बड़ी संख्या में आरोपियों ने विरासत अपार्टमेंट में संतोष जैन के घर घुसकर मारपीट की घटना को अंजाम दिया था. संतोष जैन को घर से निकालकर बेदम मारपीट की थी, जिसका सीसीटीवी फ़ुटेज भी सामने आया था।

इस पूरी घटना के बाद पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया, लेकिन आरोपियों को कोर्ट से जमानत पर छोड़ दिया गया। स्थानीय रहवासियों का आरोप है कि पुलिस ने मामूली धाराओं पर कार्रवाई कर आरोपियों को लाभ पहुंचाया है, जिससे अपराधियों के हौसले और बुलंद हो रहे हैं। आरोपियों पर सख़्त कार्रवाई की गई होती तो आज उन्हें जमानत नहीं मिली होती।

इस मामले को लेकर स्थानीय रहवासियों के साथ विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल एवं अन्य सामाजिक संगठनों ने आज थाने का घेराव किया. स्थानीय रहवासी बड़ी संख्या में एकत्रित होकर जमकर नारेबाज़ी करने लगे, जिसे देख एसडीएम, एडिशनल एसपी समेत बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया।