बीजेपी विधायक धरमलाल कौशिक ने कमेटी बनाकर जांच कराने की मांग की

रायपुर। विधानसभा में आज पीडीएस दुकानों में स्टॉक की जांच का मामला सदन में गूंजा। बीजेपी विधायक धरमलाल कौशिक ने मामला उठाते हुए सदन की कमेटी बनाकर मामले की जांच कराने की मांग की। मंत्री दयालदास बघेल ने माना कि गड़बड़ी हुई है। इसके साथ ही उन्होंने मामले की जांच कराने की बात कही।

बीजेपी विधायक कौशिक के सवाल के जवाब में खाद मंत्री दयालदास बघेल ने कहा कि पूर्व खाद मंत्री ने 24 मार्च तक स्टॉक सत्यापन पूरा करने की बात कही गई थी, लेकिन उस अवधि में सत्यापन पूरा नहीं किया गया था। उन्होंने बताया कि 216 करोड़ रुपए का चावल का स्टॉक कम पाया गया है।

इस पर धरमलाल कौशिक ने कहा कि सदन की कमेटी बनाकर इस मामले की जाँच कराई जाये। केंद्र सरकार के भेजे गये चावल में गड़बड़ी हुई। इस मामले में क्या कार्रवाई की गई। धरमलाल कौशिक के साथ भाजपा विधायक अजय चंद्राकर और राजेश मूणत ने भी कार्रवाई की मांग की। संसदीय कार्य मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि विधायकों की कमेटी से इस पूरे मामले की जांच कराई जाएगी।

धरमलाल कौशिक ने इसके पहले सवाल किया कि पूर्व खाद मंत्री ने इसी सदन में पूछे गये एक सवाल के जवाब में कहा था कि 23 मार्च 2022 तक स्टॉक का परीक्षक कर रिपोर्ट पेश की जाएगी, लेकिन रिपोर्ट पेश नहीं किया गया? उन्होंने कहा कि 24 मार्च तक परीक्षण कर जवाब देने की बात कही थी, लेकिन 23 मार्च को ही सत्रावसान कर दिया गया था. इसके बाद कोर्ट में मामला होने की बात कहकर जानकारी छिपाई। चावल में गोरखधंधा चल रहा है।