अयोध्या।दर्शन के बाद अमिताभ बच्चन ने मीडिया से बातचीत में कहा कि 22 जनवरी को प्राण-प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल हुआ और आज भी अयोध्या पहुंचकर रामलला का दर्शन किया। अब तो अयोध्या आना-जाना लगा ही रहेगा। दरअसल अमिताभ बच्चन ने लोढ़ा ग्रुप के जरिए अयोध्या में एक जमीन भी ले रखी है।

राम मंदिर के उद्घाटन के बाद से देशभर से लोग रामलला की दर्शन के लिए अयोध्या पहुंच रहे हैं। आपको बता दें कि अभी हाल में अयोध्या से खबर आई है कि सदी के महानायक अमिताभ बच्चन भी रामलला का दर्शन करने रामनगरी अयोध्या धाम पहुंचे।

वहीं पुरानी बातों को ताजा करते हुए बच्चन ने कहा कि जब मैं कहीं जाता हूं तो लोग कहते हैं आप मुंबई रहते हैं, यहां आना-जाना नहीं होगा। कैसे आपके साथ ताल्लुक बढ़ाया जाएगा, तो बाबूजी (हरिबंशराय बच्चन) ने एक बात कही थी वह कहावत भी अवधी में है। हमारी पैदाइश इलाहाबाद की है, हम दिल्ली रहे कोलकाता रहे, मुंबई रहे, आपका ताल्लुक है उत्तर प्रदेश से।

बच्चन ने बताया कि बाबूजी कहते थे एक कहावत है अवधी में, ‘हाथी घूमे गांव-गांव, जेके हाथी वही कै नाव’, यह सच है कि हम इलाहाबाद में रहे, कोलकाता में रहे, दिल्ली में रहे, मुंबई में रहे लेकिन जहां कहीं भी रहे कहलाए गए छोरा गंगा किनारे वाला। अमिताभ बच्चन ने शहर के सिविल लाइन स्थित एक ज्वेलर्स शोरूम का उद्घाटन भी किया।