राजनांदगांव। प्रदेश में नई सरकार बनने के बाद मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के निर्देश पर माफिया एवं गौ तस्करों पर शिकंजा कसने के लिए सभी चेक पोस्ट में पुलिस की टीम तैनात हैं जो चेक पोस्ट से गुजरने वाले संदिग्ध वाहनों की सघन जांच कर रही है। राजनांदगांव जिले के बागनदी थाना के ठीक सामने नाकेबंदी कर मवेशी तस्करों की धरपकड़ के लिए जांच कर रहे एक सिपाही को तस्करों ने अपनी गाड़ी से रौंद दिया। वारदात के बाद तस्कर फरार हो गए। इस बड़ी घटना से नेशनल हाईव में रात्रि गश्त और जांच पड़ताल करने वाले जवानों की सुरक्षा को लेकर सवाल खड़े हो गए है। थाना के सामने जिस तरह से तस्करों ने दबंगई दिखाई, उससे पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था की खामियां सामने आई है।

इधर एसपी मोहित गर्ग ने बताया कि घटना की जानकारी मिली है। दोषी चालक को पकडऩे के लिए ऑपरेशन चलाया जा रहा है। पुलिस मवेशी तस्करों को पकडऩे के लिए अभियान तेज करेगी। मिली जानकारी के मुताबिक बागनदी थाना में पदस्थ आरक्षक शिवचरण मंडावी थाना के सामने तीन जवानों के साथ मवेशी से भरे वाहन गुजरने की खबर के चलते चेकपोस्ट में तैनात था। रात लगभग ढाई से तीन बजे के बीच पिकअप को आरक्षक ने रोकने की कोशिश की, लेकिन चालक ने सीधे जवान को रौंद दिया।

घायल हालत में जवान को समीप स्थित महाराष्ट्र के देवरी स्थित अस्पताल में उपचार के लिए ले जाया गया, जहां उसने दम तोड़ दिया। हाईवे में हुए इस घटना की खबर से पुलिस महकमे में खलबली मच गई।