इंफोर्समेंट विंग ने तंबाकू गोदाम में की छापेमारी

रायपुर। स्टेट जीएसटी विभाग के इंफोर्समेंट विंग ने कंधारी ट्रांसपोर्ट, कोरबा, फ्लावर क्वीन रायपुर और लक्ष्मी रूप प्राइवेट लिमिटेड, रायपुर के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की है। स्टेट जीएसटी विभाग एक्शन मोड पर दिखाई दे रहा है। स्टेट जीएसटी विभाग कर चोरी करने वाले कारोबारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई शुरू कर दी है।

साथ ही राजधानी रायपुर में एक तंबाकू गोदाम पर भी छापेमारी की। इन सभी से कुल 4 करोड़ रुपये का टैक्स मौके पर ही जमा करवाया गया है और आगे की कार्रवाई जारी है, ताकि अधिक राशि जमा कराई जा सके।

यह कार्रवाई स्टेट जीएसटी आयुक्त रजत बंसल के आदेश पर अपर आयुक्त प्रवर्तन प्रतीक जैन के मार्गदर्शन में की गई है। स्टेट जीएसटी विभाग के अनुसार कर चोरी करने वालों के खिलाफ आगे भी कड़ी कार्रवाई जारी रहेगी, जिससे व्यवसाय में पारदर्शिता बढ़ाई जा सके और राजस्व बढ़ाने के सभी संभावित प्रयासों को जारी रखा जा सके।

इसी कड़ी में राजधानी रायपुर के कई व्यापारिक प्रतिष्ठानों पर छापेमारी की गई है. स्टेट जीएसटी विभाग की टीम ने कई करोड़ की जीएसटी चोरी पकड़ी है. कुछ प्रतिष्ठानों ने मौके पर ही कुल 4 करोड़ से ज्यादा जीएसटी भरा है. कर चोरी के मामले में छापेमारी से व्यापारियों में दिनभर हड़कंप मचा रहा.