रायपुर। जिला एवं सत्र न्यायालय में जिला अधिवक्ता संघ के हुए चुनाव में हितेंद्र तिवारी ने बड़ी जीत दर्ज कर ली है। कोर्ट परिसर में शुक्रवार को हुए मतदान का नतीजा शनिवार देर रात तक आए। अध्यक्ष के लिए हुए त्रिकोणीय मुकाबले में हितेंद्र तिवारी ने 741 मतों के साथ अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष पद पर अपना कब्जा जमा लिया है। उन्होंने इस पद के अन्य प्रत्याशी दिनेश देवांगन और आनंद मोहन ठाकुर को हराया। दिनेश देवांगन को 723 और आनंद मोहन ठाकुर को 373 वोट पड़े।

शुक्रवार को मतदान के बाद शनिवार दोपहर 12 बजे से मतगणना शुरू हुई। रात 10 बजे तक सभी पदों के परिणाम आ गए। अध्यक्ष के अलावा दो उपाध्यक्ष (पुरुष एवं महिला), सचिव, कोषाध्यक्ष, दो सह सचिव, क्रीड़ा सचिव, ग्रंथालय सचिव और कार्यकारिणी सदस्यों के लिए भी चुनाव हुआ था। इसमें किशोर ताम्रकार उपाध्यक्ष (पुरुष), रितु बुंदेला उपाध्यक्ष (महिला), अरुण मिश्रा सचिव, श्रीकांत मिश्रा कोषाध्यक्ष, अपूर्व सेन और गायत्री साहू सह सचिव, परसराम कश्यप क्रीड़ा सचिव और भजन जांगड़े ग्रंथालय सचिव चुने गए हैं। कार्यकारिणी सदस्यों के लिए सागर पांडे, अंकित फुलझले, नवरतन प्रसाद यादव (लालू), अजय कुमार बालानी, हेमंत शर्मा, राजीव कुमार द्विवेदी, सावित्री नायक चुने गए।

चुनाव जीतने के बाद चर्चा में नए अध्यक्ष हितेंद्र तिवारी ने कहा कि वे सबसे पहले कोर्ट परिसर में स्थित पार्किंग को सुधारने का काम करेंगे। अधिवक्ताओं के लिए ग्रुप इन्श्योरेंस, जूनियर एडवोकेट के बैठने की व्यवस्था, महिला एडवोकेट के लिए कॉमन रूप की व्यवस्था के साथ साफ वॉशरूम की व्यवस्था की जाएगी। साथ ही वकीलों को डेथ क्लेम और मेडिकल क्लेम की राशि को बढ़वाने जैसे मुद्दों पर काम करेंगे।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर