बीजापुर। छत्तीसगढ़ के नक्सली जिला बीजापुर से एक बार नक्सलियों ने अपना उत्पात मचाया है। बता दें नक्सलियों के प्रेशर आइईडी की चपेट में आने से छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल का एक जवान घायल हो गया। जवान के दाएं पैर में चोट आई है। उन्हें एयरलिफ्ट कर दंतेवाड़ा लाया गया। प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें रायपुर रेफर किया गया। वहीं जवानों ने मौके से तीन आइईडी बरामद किया है।

मिली जानकारी के अनुसार जिले के मिरतुर थाना क्षेत्र में स्थित डुमरीपालनार कैंप से छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल के जवान रविवार को एरिया डामिनेशन के लिए निकले थे। डुमरीपालनार और तिमेनार के बीच जवान पुनीत नेताम का पैर नक्सलियों के द्वारा लगाए गए आइईडी पर पड़ गया, जिससे वह ब्लास्ट हो गया। घायल जवान नेताम के दाएं पैर में चोट आई है। उन्हें नेलसनार स्वास्थ्य केंद्र में प्राथमिक उपचार के बाद दंतेवाड़ा लाया गया।

इसके बाद बेहतर इलाज के लिए रायपुर रेफर कर दिया गया। घायल जवान कांकेर जिले का रहने वाला है। वहीं जवानों ने घटना स्थल से पांच-पांच किलो के तीन प्रेशर आइईडी बरामद किया है। सभी को बीडीएस टीम की मदद से निष्क्रिय किया गया। भैरमगढ़ एसडीओपी तारेश साहू ने बताया कि नक्सलियों के द्वारा लगाए गए प्रेशर आइईडी की चपेट में आने से जवान घायल हुआ है। घटनास्थल के आसपास तीन आईईडी और बरामद हुआ, जिसे बीडीएस टीम ने सुरक्षित निष्क्रिय कर दिया है। हमारा नक्सल विरोधी अभियान निरंतर जारी है।

Trusted by https://ethereumcode.net