रायपुर। कवर्धा में पिछले दिनों घटित साधराम हत्याकांड के 5 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है, मगर उन्हें मौत की सजा देने की मांग को लेकर नगर के अनेक संगठनों ने 14 फरवरी को नगर बंद का आह्वान किया है। इस दिन 3 घंटे के लिए नगर में समस्त गतिविधियों को बंद करने संबंधी नोटिस जिला प्रशासन को दिया गया है।

कवर्धा जिला बजरंग दल के सह संयोजक दुर्गेश देवांगन ने TRP न्यूज़ को बताया कि 14 फ़रवरी को सुबह 10 बजे से 1 बजे तक 3 घंटे के बंद के साथ ही चक्का जाम किया जायेगा, वहीं कवर्धा के सिग्नल चौक पर श्रद्धांजलि सभा होगी और घटना के विरोध में मुख्यमंत्री और गृहमंत्री का पुतला दहन भी किया जायेगा।

दुर्गेश देवांगन ने बताया कि इस बंद के जरिये साधराम के हत्यारों को मौत की सजा देने, विशेष समुदाय के संदिग्ध गतिविधियों में लिप्त लोगों की स्पेशल टीम गठित कर जांच के अलावा साधराम के परिजनों को एक करोड़ मुआवजा और एक सदस्य को नौकरी देने की मांग प्रशासन से की जाएगी।

जानें क्या है मामला…

बतादें कि साधराम यादव की 20 जनवरी की रात कवर्धा के लालपुर में गला रेतकर हत्या कर दी गई थी। इस मामले में पुलिस ने जांच करने के बाद 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था। जिन पर कार्रवाई करने के बाद उन्हें जेल भेज दिया गया है। इस घटना के बाद प्रशासन ने एक आरोपी के घर पर बुलडोजर चलाने की कार्रवाई भी की है। वहीं मृतक के परिजन को 5 लाख रूपये की आर्थिक मदद दी गई थी, जिसे परिजनों ने प्रशासन को वापस कर दिया है।