कांग्रेस का मास्टर स्ट्रोक! जातिगत आर्थिक जनगणना का ऐलान

अंबिकापुर। राहुल गांधी ने भारत जोड़ो न्याय यात्रा को संबोधित करते हुए कहा कि india गठबंधन की सरकार बनने के बाद सरकार जातिगत आर्थिक जनगणना कराएगी। साथ ही किसानों के लिए एमएसपी लागू करेगी। इसे लोकसभा चुनाव के पूर्व कांग्रेस के मास्टर स्ट्रोक के रूप में भी देखा जा रहा है।
भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान अम्बिकापुर पहुंचे कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मालिककार्जुन खरगे और सांसद राहुल गांधी ने बड़ी घोषणा की है।

दरअसल, राहुल गांधी 14 जनवरी से भारत जोड़ो न्याय यात्रा को लेकर मणिपुर से लेकर महाराष्ट्र तक न्याय यात्रा चला रहे है जहां शामिल होने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मालिककार्जुन खड़गे भी पहुंचे। यहां पहुंचकर खरगे ने कहा कि देश की मोदी सरकार सिर्फ झूठ बोलने का काम कर रही है। यही नहीं खरगे ने कहा कि देश को बचाने के लिए न्याय यात्रा बेहद जरूरी है।

खरगे ने कहा कि वो छग से एक बड़ी घोषणा करने जा रहे हैं, जिसमे किसानों के लिए एमएसपी लागू किया जाएगा ताकि किसानों को आर्थिक लाभ मिल सके। यही नहीं राहुल गांधी ने भी कहा कि देश में पिछड़े, दलित, और आदिवासियों की संख्या है, मगर उनके पास कुछ भी नही है।

राहुल गांधी ने कहा कि हम स्वामीनाथन के बातों को ध्यान में रखकर किसानों के लिए एमएसपी लागू करेंगे। साथ ही जातिगत आर्थिक जनगणना कराएंगे ताकि दूध का दूध और पानी का पानी हो सके।

इसके अलावा टीएस सिंह देव ने मंच से राहुल व खड़गे से माफी मांगते हुए कहा कि जो जिम्मेदारी हमे विधानसभा में दी गई उसका निर्वाहन नहीं कर सके लेकिन हम लोकसभा में पुरजोर मेहनत कर लोकसभा में बेहतर प्रदर्शन करेंगे। राहुल की इस सभा मे सचिन पायलट, वेणु गोपाल राव, जय राम रमेश, दीपक बैज, भूपेश बघेल, टीएस सिंह देव, चरण दास महंत, समेत तमाम बड़े नेता शामिल हुए।